महाप्रबंधक के साथ ईसीआरकेयू की बैठक, नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की उठी मांग

बिहार
Spread the love

हाजीपुर (बिहार)। ईसीआरकेयू के साथ महाप्रबंधक (हाजीपुर) के साथ वर्ष की द्वितीय स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक के अंतिम दिन कई महत्वपूर्ण मुद्दे रखे गए। महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने यूनियन प्रतिनिधियों को निराकरण के प्रति आश्वस्त किया। यूनियन का प्रतिनिधित्व महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव और केंद्रीय अध्यक्ष डीके पांडेय ने किया।

महामंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य निरीक्षकों के विभाग विभाजित किए जाने के कारण एक ओर उन्हें कार्य प्रक्रिया में परेशानी हो रही है, दूसरी ओर उनकी स्थापना संबंधित समस्याएं भी खड़ी हो रही है। सेनिटाईजेशन पॉलिसी को ठीक करने की जरूरत है, क्योंकि इसके कारण रेलवे कालोनियों की साफ सफाई नहीं हो पा रही है। रात्रि भत्ते सहित अन्य भत्तों के भुगतान के नियमित भुगतान के लिए सभी मंडलों को दिशानिर्देश जारी किए जाएं। रनिंग रूम और अन्य कार्यों के लिए प्रतिनियुक्त प्राईवेट एजेंसियों के कर्मचारियों को नियमित मजदूरी का भुगतान सुनिश्चित कि‍या जाना चाहिए। रेलकर्मियों को मिलने वाली बैटरी की गुणवत्ता सही नहीं है, इसके लिए बैटरी भत्ते भुगतान की व्यवस्था की जाए।

केंद्रीय अध्यक्ष डीके पांडेय ने इंटेक कोटा से बहाली पर हो रहे विलंब पर खेद प्रकट जताया। जल्द इस प्रक्रिया को शुरू करने की मांग रखी। उन्होंने स्टेशन मास्टर और गार्ड पद पर विभागीय परीक्षा पास करने के बाद उन्हें संबंधित प्रशिक्षण के लिए नियमित करने की बात रखी।

बैठक का संचालन मुख्य कार्मिक अधिकारी (औद्योगिक संबंध) सुरेश चंद्र श्रीवास्तव ने किया। इस बैठक में प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी जेएसपी सिंह और सभी विभागों के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे। यूनियन पक्ष का नेतृत्व ईसीआरकेयू के अध्यक्ष डीके पांडेय एवं महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव ने किया। बैठक में अपर महामंत्री  मो जियाउद्दीन, कार्यकारी अध्यक्ष एसएसडी मिश्रा और मिथिलेश कुमार, उपाध्यक्ष बिंदु कुमार, वीरेंद्र प्रसाद यादव, केदार प्रसाद, सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, मनीष कुमार, केके मिश्रा, रमेश चन्द्र,  केंद्रीय संगठन मंत्री पीके मिश्रा, बीबी पासवान, मृदुला कुमारी, चंद्रशेखर सिंह और केंद्रीय कोषाध्यक्ष सह एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा मौजूद थे। यह जानकारी ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के मीडिया प्रभारी एनके खवास ने दी।