सरकारी जलमीनार से पानी लेने पर पाबंदी, न्याय की गुहार

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। सरकारी जलमीनार से पानी लेने से पाबंदी का अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। प्रभावित महिलाओं ने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। थाना प्रभारी ने कहा कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह मामला जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सननी गांव का है।

उक्ती गांव निवासी निवासी प्रमोद तातो की पत्नी कलावती देवी, रामाशीष तातो की पत्नी ममता देवी व विनोद तातो की पत्नी ममता देवी ने इस बाबत थाना में लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। आवेदन में लिखा है कि मेरे गांव मुहल्ले में पंचायत निधि से जलमीनार का लगाया गया है। मुहल्ले के लोग उसी जलमीनार पर पानी पीते रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से सननी गांव के ही खेलु यादव, रामदत्त यादव, भोला यादव और उनके घर की महिलाएं जलमीनार पर पानी नहीं भरने दे रही है। गाली-गलौज करते हुए मारने-पीटने के लिए दौड़ाने लगे।

महिलाओं के मुताबिक उन्हों ने धमकी दी है कि इस जलमीनार पर आज के बाद कभी भी पानी भरते दिखाई दी तो मारकर हाथ-पैर तोड़ देंगे। महिलाओं का कहना है कि उक्त सभी लोग इस जलमीनार से अपना सारा निजी कार्य, खेती बाड़ी करते हैं। सभी महिलाओं ने थाना प्रभारी को आवेदन देते हुए कहा है कि उक्त लोगों के रवैये से हमलोग पानी पीने के मोहताज हो जाएंगे। मामले की जांच पड़ताल कर दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाए। इस संबंध में थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने कहा कि आवेदन मिला है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।