कथारा वाशरी के 50 श्रमिकों को बनाया गया पीआर से टीआर

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। सीसीएल की कथारा वाशरी में  कार्यरत 50 श्रमिकों को पीआर से टीआर बनाया गया है। कथारा वाशरी मे लंबे समय से पीआरडब्ल्यू के पद पर कार्यरत श्रमिकों का एकमुश्त पीआरडब्ल्यू से टाइम रेटेड के पद पर समायोजन किया गया है। इसमें उनमें हर्ष व्‍याप्‍त है।

जानकारी के मुताबिक कथारा वाशरी में पीआरडब्ल्यू के पद पर कार्यरत श्रमिक पूर्व में जारंगडीह परियोजना और गोविंदपुर परियोजना की भूमिगत खदान में काम कर रहे थे। वहां से कथारा वाशरी स्थानांतरित हुए थे। टाइम रेटेड में समायोजन होने से श्रमिक से जिस प्रकार का काम लिया जा रहा है, अब उनके भविष्य में पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा।

कंपनी मुख्यालय से प्राप्‍त दिशा निर्देश के बाद क्षेत्रीय प्रबंधन के अनुमोदन से कथारा वाशरी परियोजना में कार्यरत श्रमिकों के टाइम रेटेड में समायोजन किया गया है। इससे श्रमिकों में हर्ष है। राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, शाखा अध्यक्ष मोहम्मद कयूम, शाखा सचिव रंजय कुमार सिंह ने इसके लिए परियोजना पदाधिकारी का आभार जताया है। श्रमिकों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

पूर्व में इस मामले को बेरमो विधायक कुमार जय मंगल ने सीसीएल मुख्यालय में सीएमडी, डीपी और जीएम (पीएंडआईआर) के समक्ष रखा था। इस मामले को शीघ्र निपटाने का आग्रह किया था।