मऊभंडार में आर्थिक तंगी से परेशान होकर आईसीसी ठेका कर्मी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

अपराध
Spread the love

दुखद खबर घाटशिला के मऊभंडार से आयी है। यहां के ओपी क्षेत्र अंतर्गत बाबूलाइन निवासी रितेश पातर (35) ने बीती रात फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। जानकारी के अनुसार एचसीएल-आईसीसी के क्वार्टर संख्या-6/6 में रितेश ने फांसी लगायी। घटना के समय वह घर पर अकेला ही था।

परिजनों के मुताबिक रितेश पिछले कुछ दिनों से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था, जिस कारण वह मानसिक रूप से तनाव में था। शुक्रवार की रात रितेश की पत्नी बुलबुल पातर अपने छह वर्षीय बेटा पृथ्वीराज के साथ सर्वेंट क्वार्टर में रहने वाली सास के घर चली गई थी। रितेश और उसकी पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी भी हुई थी। इसके कुछ देर बाद रितेश ने घर पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर मजदूर नेता ओमप्रकाश सिंह ने पीड़ित परिजनों से मिल कर ढांढ़स बंधाया। पुलिस ने देर रात शव को कब्जे में कर वर्क्स अस्पताल के शीतगृह में रखवाया।

शनिवार की सुबह समाजसेवी कालीराम शर्मा, पूर्व जिला पार्षद राजू कर्मकार, कमल दास, बबलू जेना, शम्भू जेना समेत बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ पीड़ित परिजन के घर एवं अस्पताल में जुट गयी। पुलिस ने शनिवार की सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमण्डल अस्पताल भिजवाया। घटना की सूचना पाकर विधायक रामदास सोरेन, वरीय झामुमो नेता कान्हू सामन्त भी अनुमंडल अस्पताल पहुंचे तथा पीड़ित परिजनों से मिल अपनी संवेदना प्रकट की। घटना के बाद रितेश के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उसकी मां बार-बार बेटे का नाम ले बेसुध हो जा रही थी। पत्नी की भी आंख के आंसू भी थमने का नाम नहीं ले रहे थे।