नाबालिग स्‍कूली छात्रा की मौत की गुत्‍थी सुलझी, सामने आई यह बात

अपराध झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। नाबालिग स्‍कूली छात्रा की मौत की गुत्‍थी पुलिस ने सुलझा ली है। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं पाये गये। जांच के क्रम में यह बात सामने आई कि छात्रा ने परिवार के एक सदस्‍य की वजह से मौत को गले लगाया था।

जानकारी हो कि न्‍यू रोड मुहल्‍ला निवासी सुमैया परवीन ने 12 अगस्‍त, 21 की रात लोहरदगा थाना में अपनी छोटी बहन सुरैया परवीन की गुमशुदगी का आवेदन दिया था। उसने बताया था कि सुरैया बालिका विद्यालय लोहरदगा जाने के बाद वापस नहीं लौटी। जांच पड़ताल के बाद गुमशुदा लड़की के नहीं मिलने पर लोहरदगा थाना में मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

इस क्रम में 14 अगस्‍त, 21 को सुबह करीब 8.15 बजे सूचना मिली की एक लड़की की लाश बालिका मध्य विद्यालय तेतरतर के कुआं में मिली है। इसकी पहचान लड़की के परिजनों द्वारा सुरैया परवीन के रूप में की गई। मृतिका का लोहरदगा सदर अस्पताल में मेडिकल बोर्ड का गठन कर पोस्टमार्टम कराया गया।

अनुसंधान के क्रम में ही मृतिका का स्कूल बैग स्कूल से बरामद किया गया। इसमें उसके हाथ से लिखा हुआ सुसाइड नोट मिला। उसकी लिखावट का मिलान लड़की के बैग में मिले कॉपी की लिखावट से और उसके परिजनों द्वारा प्रस्तुत की गई कॉपी से भी करायी गई। इससे यह स्पष्ट हुआ कि सुसाइड नोट मृतिका द्वारा ही लिखा गया है। इसमें उसने आत्महत्या करने का जिम्मेवार अपनी मौसी को बताया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी चिकित्सक द्वारा शरीर पर कोई भी चोट या जख्म का निशान नहीं पाया गया है। मृत्यु का कारण पानी में डूबने से बताया गया है। इस प्रकार अब तक अनुसंधान में मृतिका सुरैया परवीन द्वारा आत्महत्या करने की बात सामने आई है। आगे अनुसंधान जारी है।