तीन माह पहले हुई थी शादी, रात में फोन पर बात करते घर से निकला युवक, सुबह मच गया कोहराम

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। तीन महीने पहले युवक की शादी हुई थी। उसके मोबाइल पर रात में किसी का फोन आया। बात करते-करते वह घर से निकल गया। रात भर वापस नहीं आया। सुबह ऐसी सूचना आई कि घर में कोहराम मच गया। यह घटना गोमिया थाना क्षेत्र की सिंयारी पंचायत अंतर्गत छोटकी कोयोटांड़ की है।

ये भी पढ़े : झारखंड बोर्ड के 12वीं के रिजल्‍ट से असंतुष्‍ट विद्यार्थी दे सकते हैं परीक्षा

जानकारी के मुताबिक छोटकी कोयोटांड़ निवासी लोकनाथ महतो के 25 वर्षीय पुत्र कैलाश महतो का विवाह तीन माह पूर्व ही 30 अप्रैल को हजारीबाग जिले के चरही हेंदेगढ़ा में हुआ था। मृतक की पत्नी लीलावती कुमारी ने बताया कि देर रात खाना खाकर वह सोने चली गई। उसके पति बहुत देर तक फोन पर बात कर रहे थे। मध्य रात्रि वह पीछे के दरवाजे से निकलकर कहीं गए, जिसके बाद वापस नहीं लौटे।

युवक के पिता लोकनाथ महतो ने बताया कि मंगलवार की सुबह लोगों से सूचना मिली कि कैलाश अचेतावस्था में रेल ट्रेक पर पड़ा है। घर लाने पर पता चला कि उसकी मौत हो चुकी थी। गर्दन में काले रंग के गहरे निशान है। इससे लगता है कि अज्ञात लोगों द्वारा उसकी हत्या कर दी गई है। कैलाश की किसी से कोई दुश्मनी जैसी कोई बात नहीं थी। वह मृदुभाषी और मिलनसार युवक था। घटना के बाद से उसका मोबाइल भी गुम है। कॉल करने पर वह बंद आ रहा है।

कैलाश का शव गोमो-बरकाकाना रेल खंड के डुमरी बिहार रेलवे स्टेशन से लगभग 500 मीटर दूर पोल संख्या 56/11 और 56/12 के बीच पड़ा था। स्थानीय लोगों ने बताया कि रेलकर्मियों ने इसकी सूचना दी। इसके बाद परिजनों ने युवक के शरीर में जान होने का आभास होने पर तत्काल उसे उठाकर घर ले आए। घर लाने पर देखा गया कि युवक के गर्दन में गहरे काले रंग के निशान हैं। आशंका जताई जा रही है कि युवक की गला घोंटकर हत्या करने के बाद आत्महत्या दिखाने के मकसद से अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा शव को रेल ट्रैक पर डाल दिया गया होगा।

घटना के बाद मृतक की मां खगिया देवी सहित अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सूचना के बाद मौके पर गोमिया पुलिस पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है। जांच शुरू कर दी गई है।