ब्रेकिंगः सुप्रीम कोर्ट ने एडीजी उत्तम आनंद की मौत के मामले में की झारखंड सरकार पर तल्ख टिप्पणी, कही ये बात

झारखंड देश मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर यह है कि धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड सरकार पर टिप्पणी की।

सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख लहजे में कहा कि युवा जज की मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह राज्य सरकार की विफलता है। सुप्रीम कोर्ट ने साल 2019 में दायर याचिका का हवाला देते हुए कहा कि देश भर में ऐसे उदाहरण हैं, जहां असामाजिक तत्व अदालत परिसर में प्रवेश कर रहे हैं। आज हम एजी से इसपर राय चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा मुझे खेद है कि सीबीआई ने कुछ नहीं किया। अब आपको ऐसे मामलों का ध्यान रखना होगा। साथ ही कहा कि यह इस देश में एक नया चलन है।

यदि कोई शक्तिशाली हाई प्रोफाइल व्यक्ति के खिलाफ कोई प्रतिकूल आदेश पारित किया जाता है, तो वह और उसका गिरोह न्यायपालिका को बदनाम करता है। वे सोशल मीडिया, फेसबुक, ट्विटर आदि पर न्यायाधीशों को धमकाते और गाली देते हैं। कई मामलों की शिकायतें सीबीआई को भेजी गयी है। भले ही न्यायाधीश शिकायत करते हैं, लेकिन वे जवाब नहीं देते हैं।

सीबीआई, आईबी न्यायपालिका की बिल्कुल भी मदद नहीं कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को सोमवार 9 अगस्त को सुनवाई के लिए रखा है। सुनवाई रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम सीबीआई को सुनना चाहते हैं। सभी राज्य भी हलफनामा दाखिल करें कि जजों को सुरक्षा देने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं।