तेनुघाट उपकारा में बंदी की मौत, जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बोकारो)। तेनुघाट उपकारा के बंदी चुगली मियां उर्फ निजामुद्दीन अंसारी (60) की मौत हो गई। मृतक चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के छोटकी सीधाबारा ग्राम का निवासी था। आर्म्‍स एक्‍ट के तहत 2017 से तेनुघाट जेल में बंद था। परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

अचानक तबियत खराब हो गई

तेनुघाट उपकारा के जेलर अरुण शर्मा ने बताया कि चुगली मियां बिलकुल स्वस्थ था। अचानक शाम 4 बजे उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उसे तुरंत अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। अस्पताल के चिकिसक डॉ शंभु कुमार ने बताया कि उसे गंभीर हालत में अस्पताल में लाया गया था। इलाज शुरू होते ही उसकी सांसें थम गईं।

जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

मृतक के पुत्र ताजीम अंसारी ने बताया कि शाम के करीब पांच बजे जेलर ने सूचना दी कि उसके पिता की तबीयत खराब है। उन्होंने तुरंत इसकी खबर अपने चाचा हबीब अंसारी को फोन पर दी। जानकारी मिलने के बाद हबीब अंसारी तेनुघाट अनुमंडल अस्पताल पहुंचे तो देखा कि चुगली मियां की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन की लापरवाही के कारण चुगली मियां की मौत हुई है।

आर्म्स एक्ट केस में बंदी था चुगली मियां

चुगली मियां गोमिया थाना कांड संख्या 57/ 2001 भादवि के धारा 147,148,149, 302 और आर्म्स एक्ट 17 सीएल के तहत तेनुघाट उपकारा में बंद था।