मुखिया ने सांसद से लगाई अवैध बालु के उठाव पर रोक की गुहार

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के राणाडीह पंचायत मुखिया कृष्णा दास ने पलामू सांसद बीडी राम से अवैध बालु के उठाव पर रोक लगाने की गुहार लगाई है। कांडी प्रखंड में पहुंचे सांसद को मुखिया ने राणाडीह पंचायत सहित उक्त प्रखंड के विकास और कई जन समस्याओं से संबंधित 24 सूत्री मांग पत्र सौंपा।

मुखिया कृष्णा दास ने बताया कि कोयल और सोन नदी से रात-दिन अवैध बालु का उठाव हो रहा है। अधिक दामों पर धड़ल्ले से इसकी बिक्री की जा रही है। इसपर रोक लगाने की मांग की है। सुंडिपुर-गढ़वा मुख्य पथ से कोयल नदी के भीम बराज तक पहुंच पथ का निर्माण, मोखापी मोड़ से प्रखंड मुख्यालय कांडी तक सड़क निर्माण, सोहगाड़ा से गरदाहा उच्च विद्यालय तक गवर्नर रोड का निर्माण, घुरूवा गांव के परमेश्वर मेहता के घर से मुख्य पथ सोनपुरवा तक सड़क, कांडी मोखापी मोड़ मुख्य पथ से रामबान्ध होते हुए कुरकुटा चारमुहान तक सड़क, भीम बराज से भंडरिया गांव होते हुए मुख्य पथ तक सड़क, देवीधाम सोहगाड़ा से कोयल नदी तक सड़क के निर्माण का आग्रह भी किया है।

इसके अलावा भीम बराज भंडरिया बायीं नहर से सोहगाड़ा गांव तक सिंचाई नाला निर्माण, सोहगाड़ा गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, राणाडीह गांव में दुर्गा मंदिर के पास विवाह मंडप निर्माण, लावारिस वन पशुओं से फसल की नुकसान से बचाव के लिए वन विभाग को अवगत कराने, गरदाहा उच्च विद्यालय को प्लस टू का दर्जा दिलाने सहित कई मांगें सांसद से की है। मुखिया ने बताया कि सांसद ने सकारात्मक पहल करने की बात कही है।