ठगी के आरोप में फिल्म प्रोड्यूसर गिरफ्तार, कारोबारी को लगाया था चूना

अपराध नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने लोन दिलाने के बहाने ठगी करने के आरोप में एक फिल्म प्रोड्यूसर को यूपी के मथुरा से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि आरोपी अजय यादव ने 65 करोड़ रुपये का लोन दिलाने के बहाने दिल्ली के एक व्यवसायी को 32 लाख रुपये ठग लिए थे।

आरोपी ने इसी तरह कई कारोबारियों को ठगा था और वह 2015 से फरार था। दिल्ली पुलिस अजय यादव से पूछताछ कर उसकी ठगी के शिकार हुए लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। दिल्ली पुलिस ने अजय यादव को 2012 में भी गिरफ्तार किया था। उन्हें 2001 और 2002 में धोखाधड़ी के दो मामलों में भगोड़ा भी घोषित किया गया था। उस वक्त उन पर उनके साथी आर.के. वाधवा द्वारा धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। यादव ने कथित तौर पर फर्जी शेयर प्रमाणपत्र बनाए थे और उन्हें अवैध रूप से बेचा था। चेक बुक चोरी और दुरुपयोग का मामला भी दर्ज कराया था।

बता दें कि, अजय यादव एक भारतीय फिल्म निर्देशक/निर्माता हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा में सक्रिय हैं। अजय कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। वह मथुरा के रहने वाले हैं, कॉमर्स ग्रेजुएट हैं और 1998 में पश्चिम एशिया में सब्जियों और फलों के एक्सपोर्ट का व्यवसाय शुरू करने के लिए दिल्ली आए थे।