सीसीएल की अधिग्रहित जमीन के सत्‍यापन का निर्देश दिया उपायुक्‍त ने

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में सीसीएल से संबंधित बैठक का आयोजन 29 जुलाई को किया गया। इसमें रांची अपर समाहर्ता, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, अंचल अधिकारी खलारी, नोडल पदाधिकारी भू राजस्व सीसीएल, महाप्रबंधक एनके क्षेत्र, नोडल पदाधिकारी एनके क्षेत्र, महाप्रबंधक (संचालन) पिपरवार क्षेत्र, मुख्‍यालय से सहायक प्रबंधक उपस्थित थे।

बैठक में उपायुक्त ने सीसीएल के लिए अधिग्रहित भूमि के सत्यापन के संबंध में पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने खलारी अंचल अधिकारी को जिला भू अर्जन पदाधिकारी से परियोजनावार सीसीएल के लिए अधिग्रहित भूमि की सूची प्राप्त कर सत्यापन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सीसीएल के लिए अधिकृत भूमि का सत्यापन कर सरकारी भूमि चिन्हित कर यथाशीघ्र रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

महाप्रबंधक सीसीएल पिपरवार रेलवे साइडिंग को निर्देश दिया गया क्षेत्र अंतर्गत अधिग्रहित भूमि की सूची यथाशीघ्र अंचल अधिकारी को उपलब्ध कराएं, ताकि ससमय अधिग्रहित भूमि का सत्यापन किया जा सके।

बैठक के दौरान अंचल अधिकारी खलारी को किन-किन और कितने क्षेत्र में खनन की जा रही है, इसकी जांच मौजावार करने का निर्देश दिया गया। अंचल अधिकारी को सरकारी भूमि का मौजा वार सत्यापन करने का भी निर्देश दिया गया।

बैठक में दोहरी जमाबंदी के मामले को लेकर अंचल अधिकारी खलारी को 15 दिनों के अंदर अभिलेख संधारित एवं सुनवाई करते हुए राजस्व शाखा को प्रेषित सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।