शर्तों के साथ एमपी में 26 जुलाई से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल

देश मध्य प्रदेश शिक्षा
Spread the love

मध्य प्रदेश। शर्तों के साथ राज्य में 50 फीसदी क्षमता के साथ 26 जुलाई से स्कू‍ल खुल जाएंगे। शुरुआत 11वीं और 12वीं कक्षा से होगी। 15 अगस्त तक सब ठीक रहने पर नीचे की कक्षा के स्कूल भी खोले जा सकते हैं। इसका संकेत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिया।

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि पहले चरण के रूप में हमने तय किया है कि 26 जुलाई से जो सप्ताह प्रारंभ होगा, उसमें 50% क्षमता के साथ 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यालय प्रारंभ करेंगे। सप्ताह में एक दिन एक बैच आएगा। अगले दिन दूसरा बैच आएगा। इसी हिसाब से महाविद्यालय आधी क्षमता के साथ फेसेज़ में प्रारंभ करेंगे।

सीएम ने कहा कि हमारे बच्चे विद्यालय व महाविद्यालय बंद होने के कारण कई दिनों से अध्ययन नहीं कर पा रहे हैं। ऑनलाइन क्लास में वह बात नहीं है, जो परस्पर संवाद में है। बच्चे कुंठित हो रहे हैं। स्कूल संचालक परेशान हैं। अब यह जरूरी है कि हम विद्यालय, महाविद्यालय को खोलने की प्रक्रिया प्रारंभ करें।

सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में अभी कोविड-19 नियंत्रण में है। परिस्थिति पर हम पूरी तरह से नज़र रखे हुए हैं। अभी 20 के आसपास पॉज़िटिव प्रकरण आ रहे हैं और एक्टिव केस 250 के आसपास है। संभावित तीसरी लहर से निपटने की हम तैयारी कर रहे हैं।