दिल्ली में खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, सरकार ने मांगे सुझाव

देश नई दिल्ली शिक्षा
Spread the love

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज खुल गये हैं। दिल्ली में भी इसके खुलने के आसार दिख रहे हैं। इस बाबत दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी से सुझाव मांगे हैं। उनके अनुसार सुझाव के आधार पर हम निर्णय लेंगे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में स्कूल और कॉलेज खोलने से पहले मैं स्कूल और कॉलेज के छात्रों, प्रिंसिपल, शिक्षकों और माता-पिता से पूछना चाहता हूं कि क्या अब हमें स्कूल और कॉलेज खोल देना चाहिए? अगर खोलना चाहिए तो आपके इस पर क्या सुझाव हैं? आप अपने सुझाव ‘delhischools21@gmail.com’ पर भेज सकते हैं। आपके सुझाव के आधार पर हम निर्णय लेंगे।

मनीष सिसोदिया के मुताबिक दिल्ली में रोजाना 75 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। हर दिन कोरोना वायरस के 40, 50, 60 केस आ रहे हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि कोरोना वायरस की स्थिति नियत्रंण में है। वहीं बाकी राज्यों के अनुभव को देखते हुए क्या हमें स्कूल खोल देने चाहिए। आप सभी अपने सुझाव भेजें।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके बच्चे प्राइवेट और सरकारी स्कूल और कॉलेज में पढ़ रहे हैं। वह अपने सुझाव भेजें। सरकार के फैसले से पहले हमारे लिए बच्चों के माता-पिता के सुझाव काफी अहमियत रखते हैं। हम चाहते हैं स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और स्कूल-कॉलेज प्रिंसिपल सरकार को बताएं कि स्कूल-कॉलेज अगर खुलते हैं तो कोरोना वायरस के दौरान क्या- क्या सावधानी बरतनी चाहिए।