पिता के लिए उकेरी श्रेष्ठ भावना : प्रथम विजेता ममता तिवारी और सविता धर

देश मध्य प्रदेश
Spread the love

इंदौर (मप्र)। हिंदीभाषा डॉट कॉम की तरफ से ‘पिता का पसीना, प्रेम और हम’ विषय पर स्पर्धा आयोजित की गई। इसमें ममता तिवारी और सविता धर प्रथम विजेता बनीं। इसी प्रकार क्रमश: एसके कपूर एवं सुरेन्द्र सिंह राजपूत ‘हमसफर’ ने द्वितीय स्थान पाया। 

यह जानकारी मंच की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने दी। उन्‍होंने बताया कि इस 34वीं स्पर्धा में भी सबने खूब उत्साह दिखाया। अनेक प्रविष्टियों में से श्रेष्ठता अनुरुप चयन और प्रदर्शन के बाद निर्णायक मंडल ने गद्य विद्या में ‘पिता के परिश्रम-प्रेरणा की महती भूमिका’ के लिए सविता धर (पश्चिम बंगाल) को प्रथम चुना। इसी प्रकार ‘पिता के ऋण से कभी उऋण नहीं हो सकते’ के लिए सुरेंद्र सिंह राजपूत ‘हमसफर’ (मप्र) को दूसरा स्थान दिया।

पद्य वर्ग में ‘पिता सम्मान अपना’ के लिए ममता तिवारी (छग) को पहला विजेता चयनित किया गया। इसी वर्ग में एसके कपूर (उप्र) को ‘पिता का हाथ, उजाले का साथ है’ के लिए दूसरा और ‘पिता का प्रेम जैसा हमने पाया’ रचना के लिए शंकरलाल जांगिड़(राजस्थान) को तृतीय विजेता घोषित किया गया है।

मंच की संयोजक सम्पादक प्रो डॉ सोनाली सिंह एवं मार्गदर्शक डॉ एमएल गुप्ता ‘आदित्य’ ने सभी विजेताओं और सहभागियों को हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई दी। सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।