एक्सिस म्‍यूचुअल फंड ने ‘एक्सिस फ्लोटर फंड’ लॉन्च किया

देश बिज़नेस मुंबई
Spread the love

मुंबई। एक्सिस म्‍यूचुअल फंड ने नया फंड ऑफर ‘एक्सिस फ्लोटर फंड’लॉन्‍च किया। यह फंड उन अल्‍पावधि निवेशकों के लिए उपयुक्‍त है, जो संभावित रूप से बढ़ता हुआ ब्‍याज दर चाहते हैं। साथ ही, अपने निवेश के लिए उपयुक्‍त पार्किंग समाधान चाहते हैं। इस फंड का प्रबंधन आदित्‍य पगरिया (फंड मैनेजर-फिक्‍स्‍ड इनकम) द्वारा किया जायेगा। न्‍यूनतम निवेश अवधि 12-18 महीना है। न्‍यूनतम आवेदन (एनएफओ) 5,000 रुपये और उसके बाद 1 रुपये के गुणक में होगा। एनएफओ की तिथि 12 जुलाई, 2021 है।

यह 6-18 महीने के पोर्टफोलियो एवरेज मैच्‍योरिटी को लक्ष्‍य करता है। अल्‍पावधि में अन्‍य परंपरागत विकल्‍पों की तुलना में बेहतर रिस्‍क रिवार्ड अवसर उपलब्‍ध कराता है। डेट बाजार के अवसरों का लाभ उठाने के लिए एए इश्‍यूअर्स में 20 प्रतिशत आवंटन के साथ 80% AAA/A1 + का टार्गेट रखता है।

एक्सिस एएमसी के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी चंद्रेश निगमने कहा, ‘एक्सिस एएमसी में हमने हमेशा समय से पहले ऐसे उत्पाद पेश करने में विश्वास किया है जो हमारे निवेशकों को धन सृजन के लिए आशाजनक अवसर प्रदान करता है। प्रत्येक निवेशक के पास निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अलग-अलग लक्ष्य, जोखिम उठाने की क्षमता और एक अलग समय अवधि होती है। इसलिए हम अपने निवेशकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कई निवेश विकल्पों को वैयक्तिकृत और बुद्धिमानी से तैयार करने का लक्ष्य रखते हैं।‘