पटना कॉलेज के खाते से निकाले गये 62.80 लाख रुपए अकाउंटेंट सस्पेंड

अपराध बिहार
Spread the love

पटना। बड़ी खबर यह है कि पटना कॉलेज की शाखा से 62.80 लाख रुपये निकासी के मामले में जांच रिपोर्ट आते ही प्राचार्य डॉ अशोक कुमार को हटा दिया गया। इसके साथ ही अकाउंटेंट को भी निलंबित कर दिया गया है। पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति गिरीश कुमार चौधरी ने कॉलेज के इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधन के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है, जिसके बाद पीयू में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि पटना कॉलेज की इंडियन बैंक शाखा से 29 अप्रैल को लाखों रुपए की निकासी की गई थी और कॉलेज प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसके बाद मई माह में पासबुक को अपडेट भी कराया गया। हैरानी की बात यह है कि खाते में महज 3 लाख शेष बचे थे और इसी बीच चेक भी काटे जा रहे थे। मामला तब प्रकाश में आया, जब 17 जुलाई को एक गेस्ट फैकल्टी के लिए 16000 का चेक काटा गया और चेक बाउंस कर गया।

फर्जीवाड़े के सामने आने के साथ ही आनन-फानन में 3 सदस्य जांच कमेटी गठित की और अकाउंटेंट को हटा दिया गया। साथ ही साथ प्राचार्य को लापरवाही के आरोप में हटाते हुए संस्कृत विभाग भेज दिया गया। वहीं कॉलेज की मुख्य शाखा से लाखों निकासी मामले में विभागीय कार्यवाही की जा रही है। पहली रिपोर्ट पर कार्रवाई के बाद जांच टीम के शिकंजे में कई और कर्मचारी आ सकते हैं।