ग्रामीणों की सजगता से टल गई बड़ी घटना, वर्ना अपनों से टूट सकता था संपर्क

अपराध झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। ग्रामीणों की सजगता से बड़ी घटना टल गई। घटना घट जाने से लोगों का संपर्क अपनों से टूट सकता था। घटना को अंजाम देने के फिराक में रहने वाले एक को पुलिस ने जेल भेज दिया है। अन्‍य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बेरमो अनुमंडल के चतरोचटी थाना क्षेत्र चिलगो ग्राम में बीएसएनएल का टावर लगा हुआ है। इस टावर में सोलर पैनल के अलावा बैटरी सहित अन्य कीमती उपकरण लगे हैं। बीती रात चोर उक्त टावर से सोलर पैनल की चोरी कर रह थे। एक चोर टावर में चढ़ा था। कुछ नीचे थे। इसी बीच ग्रामीणों ने देखा कि कुछ लोग टावर के आसपास संदिग्ध स्थिति में घूम रहे हैं।

इसके बाद ग्रामीण सतर्क और सजग हो गये। उन्‍होंने उनपर नजर रखी। उसके बाद चारों ओर से घेरकर एक चोर को पकड़ लिया। हालांकि जो नीचे थे, वे भागने में सफल रहे। चोर को पकड़कर तुरंत इसकी सूचना चतरोचटी पुलिस को दी। पुलिस घटना स्‍थल पर पर पहुंचकर लोधी ग्राम निवासी रईस कौशर को गिरफ्तार कर थाना ले गई। ग्रामीणों ने कहा कि चोरी हो जाने पर बीएसएनएल का टावर ठप हो सकता था। इससे मोबाइल से बात करना मुश्किल हो जाता।

इस संबंध में चतरोचटी थाना प्रभारी विवेक तिवारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने कहा कि वे लोग इसी प्रकार स्ट्रीट लाईट के अलावा टावर में लगी बैटरी एवं अन्य उपकरण की चोरी करते हैं। इस काम में अन्य लोग भी शामिल हैं, जिसका नाम पुलिस को बताया। पुलिस ने बताया कि अन्‍य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। रईस कौशर को जेल भेज दिया गया।