गुड न्यूजः गरीब रथ व ताज एक्सप्रेस समेत 32 ट्रेनें फिर से दौड़ेंगी पटरी पर

झारखंड
Spread the love

रांची। वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर ने आम जन जीवन को बहुत बुरी तरह प्रभावित किया। इसकी वजह से विभिन्न राज्यों को लॉकडाउन भी लगाना पड़ा। इसका असर रेल यात्रा पर भी पड़ा।

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे को भी अपनी ट्रेनें बंद करनी पड़ी थीं। इसके बाद जैसे-जैसे कोरोना का कहर कम हो रहा है रेलवे ने भी धीरे-धीरे ट्रेनों को फिर से पटरी पर उतारना शुरू कर दिया है। अब रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस सहित 32 ट्रेनों को फिर से चलाने का निर्णय लिया है। इस संबंध में रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी ट्वीट कर जानकारी शेयर की है।

यात्रियों के लिये परिवहन सुविधाओं में वृद्धि करते हुए रेलवे, गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब व मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस जैसी 32 रेल सेवाएं शुरू करने जा रही है। यहां बता दें कि पिछले साल 23 मार्च को कोरोना के कारण संपूर्ण लॉकडाउन में ट्रेनें बंद की गई थीं।

रेलवे ने नियमित ट्रेनों को बंद कर एक मई से श्रमिक स्पेशल और 13 मई से राजधानी स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की थी। इसके बाद इस वर्ष भी ट्रेनें बंद होने के बाद फिर से शुरू हो रही हैं।