पति के साथ चप्‍पल खरीदने गई थी पत्‍नी, जंगल में मिली लाश, छह घंटे में आरोपी गिरफ्तार

अपराध झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। पति के साथ पत्‍नी चप्‍पल खरीदने गई थी। इसके बाद उसकी लाश जंगल में मिली। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की। महज छह घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक जिले के कुडू थाना क्षेत्र के 27 नंबर रेलवे पुल स्थित पुलिस पिकेट के समीप लमटी टांड जंगल में 6 जून, 21 को एक महिला का शव मिला था। उसकी पहचान जिले के भंडरा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुम्हरि‍या गांव निवासी जफिर अंसारी की पत्नी रुबैदा खातुन के रूप में हुई।

कुडू पुलिस द्वारा महज 6 घंटे में ही मामले का खुलासा करते हुए हत्यारे पति जफिर अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया। जफिर ने पुलिस के समक्ष दिए अपने स्वीकारोक्ति बयान में कहा है कि वह अपनी पत्नी रुबैदा और दो साल के बेटे को मोटरसाइकिल में बैठाकर चप्पल खरीदने के बहाने 27 नंबर लाया था। वहां दुपट्टे से गला घोटकर उसकी हत्या करने के बाद उसके शव को जंगल में फेंक दिया था।

गौरतलब है कि 6 जून की दोपहर करीब 3 बजे को पुलिस को पशु चराने गए ग्रामीणों द्वारा यह सूचना मिली थी कि 27 नंबर पुलिस पिकेट के समीप लमटी टांड जंगल के बीच में एक महिला का शव पड़ा हुआ है। इस जनकारी के बाद ही थाना प्रभारी अनिल उरांव, एसआई राधा रागिनी, संजय कुमार और सीधो मुर्मू ने जाकर महिला की लाश को कब्‍जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज तफ्तीश में जुट गए थे।

इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि भंडरा थाना में 5 जून को एक महिला के गायब होने का आवेदन दिया गया है। थाना प्रभारी अनिल उरांव ने आवेदनकर्ता महिला के भाई सहित अन्य परिजनों से संपर्क कर महिला की पहचान कराई। भाई ने मृतका की पहचान अपनी बहन रुबैदा के रूप में की। इसके बाद हत्यारे पति जफिर को पुलिस ने दबोच लिया।