डेनमार्क में मास्क पहनने की अनिवार्यता खत्म

दुनिया
Spread the love

कोपेनहेगन। डेनमार्क ने सभी सार्वजनिक क्षेत्रों में फेस मास्क पहनने की अनिवार्यता को समाप्त करना शुरू कर दिया है और इसे 1 सितंबर तक पूरी तरह से हटा लिया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार तक, सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करते समय केवल भीड़ के घंटों के दौरान फेस मास्क पहनना अनिवार्य है। दुकानों और सुपरमार्केट में ग्राहकों और हेयरड्रेसर या नेल सैलून में जाने वालों को फेस मास्क नियम से छूट दी गई है। डेनिश स्वास्थ्य प्राधिकरण के उप निदेशक हेलेन प्रोबस्ट ने एक बयान में कहा, अधिक जोखिम वाले लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

यह स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में बाकी आबादी और कर्मचारियों के एक बड़े हिस्से पर भी लागू होता है। 10 जून को डेनिश संसद में राजनीतिक दलों द्वारा एक नए समझौते पर पहुंचने के बाद छूट मिली। इस समझौते के साथ ही डेनिश स्वास्थ्य प्राधिकरण ने दिशानिदेशरें का एक नया सेट प्रकाशित किया है जिसमें विस्तार से बताया गया है कि अब फेस मास्क की आवश्यकता है, विशेष रूप से जहां संक्रमण का बढ़ा जोखिम मौजूद है। इसलिए, अस्पतालों, डॉक्टरों के प्रतीक्षालय, कोरोनावायरस परीक्षण स्थलों, टीकाकरण केंद्रों और डेनमार्क के भीतर और बाहर की उड़ानों में फेस मास्क अनिवार्य रहेगा।

देश की संक्रामक रोग एजेंसी स्टेटन्स सीरम इंस्टीट्यूट (एसएसआई) ने पिछले 24 घंटों में 237 नए कोविड -19 संक्रमण दर्ज किए, जो पिछले सितंबर के बाद से सबसे कम संख्या है, जिससे कुल कुल मामले 290,111 हो गए। कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,526 तक पहुंच गई है। एसएसआई ने सोमवार को बताया कि अब तक, 2,725,559 लोगों, या 46.6 प्रतिशत लोगों को कोरोनोवायरस वैक्सीन का कम से कम पहला शॉट मिला है, और उनमें से 1,501,788 या 25.7 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

:आईएएनएस एसएस/आरजेएस