टीकाकरण को लेकर व्याप्त भ्रांतियों को दूर करेंगे धर्मगुरू

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची जिले में कोविड-19 टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में विभिन्न समुदाय के धर्मगुरू, प्रतिनिधि एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें कोविड टीकाकरण एवं कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने को लेकर विचार विर्मश किया गया। साथ ही लोगों को नजदीकी टीकाकरण केंद्र जाकर टीका लेने के लिए प्रेरित भी किया गया।

प्रेरित करने की अपील की गयी

मौके पर टीकाकरण को लेकर व्याप्त भ्रांतियों पर विभिन्न धर्म गुरूओं एवं प्रतिनिधियों के साथ विचार विमर्श किया गया। टीकाकरण के संबंध में अफवाहों को दूर करने के प्रयास पर जोर देने की बात कही गयी। धर्म गुरूओं एवं प्रतिनिधियों से लाभुकों को अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करने की अपील की गयी।

टीकाकरण में सहयोग देने की बात कही

धर्मगुरू एवं प्रतिनिधियों ने लोगों को जागरुक करने और टीकाकरण में सहयोग देने की बात कही। उन्होंने कहा कि वह अपने स्तर से टीकाकरण को लेकर व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास करेंगे, ताकि कोरोना से समाज की रक्षा हो सके। बैठक में डीआरसीएचओ शशिभूषण खलखो, डब्ल्यूएचओ के डॉ अनुप एवं विभिन्न समुदाय के धर्मगुरु एवं प्रतिनिधि उपस्थित थे।