सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी बनने का मौका, 2800 पदों पर हो रही भर्ती

उत्तर प्रदेश देश रोजगार
Spread the love

उत्तर प्रदेश। रोजगार की आस लगाये लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। वे सूबे के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी बन सकते मौका हैं। इसके लिए 2800 पद हैं।

मिशन ने सामुदायिक स्वास्थ्य में 6 महीने की ट्रेनिंग सर्टिफिकेट के लिए नर्सों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। यह पाठ्यक्रम आयुष्मान भारत योजना-उप-स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों (HWCs) के रूप में मजबूत करने की योजना के तहत शुरू किया गया है। पाठ्यक्रम को पूरा करने और अंतिम परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों का चयन उप-स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में किया जाएगा।

ये कर सकते हैं आवेदन

इस पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) या बीएससी या पोस्ट बेसिक बी.एससी नर्सिंग करने वाले इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए।

आवेदन 30 जून से कर सकेंगे

आवेदन करने की तिथि – 30 जून, 2021 (सुबह 11 बजे से)

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 20 जुलाई, 2021 (रात 11.59 बजे तक)

ऐसे करें कैसे आवेदन

उत्तर प्रदेश नर्सेस एंड मिवाइफ्स काउंसिल में पंजीकृत नर्स या मिडवाइफरी इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट www.upnrhm.gov.in पर जाना होगा। बता दें कि योग्य अभ्यर्थियों का चयन अनुबंध के आधार पर होगा।