जक जोरो ने लॉन्च किया देश का पहला एफ्रोबीट म्यूजि‍क एल्बम

मनोरंजन
Spread the love

अनिल बेदाग

मुंबई। ‘जक जोरो’ के नाम से लोकप्रिय जकीर हुसैन ने अपना नवीनतम एल्बम ‘अफ्रोलिना’ जारी किया। 11 अलग-अलग नृत्य ट्रैकों के साथ एक एल्बम, ‘कैरोलिना’, ‘मारिया’, ‘दुबई वे’, ‘किलम्पा’, ‘चिक्का’, ‘ओले’, ‘अफ्रीकी लेडी’, ‘समबडी’, ‘दिल पे’, ‘सुपरहीरो’ और ‘कॉल माई नेम’।

इस एल्बम के साथ जक जोरो को एफ्रोबीट म्यूजि‍क एल्बम का निर्माण करने वाला पहला भारतीय संगीत निर्माता और गायक बनने का अनूठा गौरव प्राप्त हुआ। रिलीज पर बोलते हुए जक ने कहा, ‘संगीत जादू का सबसे मजबूत रूप है, यह प्रेम की एक विस्फोटक अभिव्यक्ति है। हम सभी इससे प्रभावित होते हैं। चाहे हम किसी भी संस्कृति, जाति या देश से आते हों।‘ विशेष रूप से एफ्रोबीट के प्रति अपने आकर्षण को और बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि अफ्रोबीट के बारे में बात यह है कि यह आपके मूड को पहले ही बीट से ऊपर उठा देता है और आपको आपके पूरे शरीर को हिला देता है। मुझे लगता है कि दुनिया भर के लोगों को अब पहले से कहीं ज्यादा जरूरत है।

जक खुद को एक वैश्विक कलाकार के रूप में देखता है, जो किसी एक शैली या शैली से बंधा नहीं है। वह हमेशा विश्व संगीत से प्रभावित रहा है। उसकी दृष्टि जितनी संभव हो उतनी अलग-अलग शैलियों में रिकॉर्ड करने की है। हालांकि, एक संगीत शुद्धतावादी के रूप में वह प्रत्येक अलग शैली के महत्वपूर्ण तत्वों और प्रोटोकॉल का अपने शुद्ध रूप में पालन करना सुनिश्चित करता है। अफ्रोलीना संगीत की प्रामाणिकता सुनिश्चित करने का एक ईमानदार प्रयास है, जबकि वाइब को प्रत्येक बीट के लिए केवल एक ही मिलता है।

एल्बम का निर्माण आइकॉन आर्ट प्रोडक्शंस द्वारा किया गया है। सभी गाने बहुत ही प्रतिभाशाली पुरस्कार विजेता संगीत निर्माता, सैम्यॉन्ग (दुबई स्थित एफ्रो म्यूजिक प्रोड्यूसर) द्वारा लिखे और कंपोज किए गए हैं। ‘अफ्रोलीना’ दुनिया भर के जक जोरो चैनल पर सभी प्रमुख डिजिटल स्टोर आईट्यून्स, अमेजन म्यूजि‍क, स्पॉटिफ, गाना, सावन और यूट्यूब पर रिलीज किया गया।