कोविड से लड़ने में सीसीएल की मदद लेगा जिला प्रशासन, पत्र भेजने का निर्देश

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो से सीसीएल के सीएसआर उप प्रबंधक गौरव तिवारी ने मुलाकात की। उपायुक्त ने जिले में कोविड 19 से संबंधित सुरक्षा उपकरणों की व्यवस्था किये जाने के संबंध में आवश्यक चर्चा की।

उपायुक्त ने कहा कि जिला आकांक्षी जिला है। इसलिए इस जिले में कोविड से संबंधित सीसीएल की ओर से सहयोग की अपेक्षा है। जिले में चूल्हा पानी दामोदर नी का उद्गगम स्थल है, जहां से सीसीएल का गहरा रिश्ता है। अतः इस जिले से भी सीसीएल को गहरा रिश्ता बनाना चाहिये।

उपायुक्त ने सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार, डॉ शम्भूनाथ चौधरी एवं एचएफटीएस सिद्धांत गुप्ता को सेन्हा सीएचसी, भंडरा सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट और कोविड सेंटर चिरी में आईसीयू बेड, ऑक्सीजन प्लांट एवं रेफिलिंग यूनिट लगाने के लिए तत्काल प्रोजेक्ट तैयार करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने सीसीएल के सीएमडी को एक पत्र भेजने का भी निर्देश दिया, जिसमें प्रोजेक्ट की लागत से संबंधित ब्‍यौरा संलग्न हो। उपायुक्त ने जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था एवं नागरिकों  को कोविड के संभावित तीसरी लहर से बचाव की तैयारी के लिए सीसीएल को पत्र भेजने का निर्णय लिया है, ताकि उससे भी मदद ली जा सके।