डोरंडा कॉलेज की पत्रिका का लोकार्पण‍ किया कुलपति ने

झारखंड
Spread the love

रांची। रांची विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई डोरंडा महाविद्यालय, रांची की पत्रिका ‘कल्पतरु’ का लोकार्पण विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ कामिनी कुमार ने 31 मई को किया। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि महाविद्यालय की पत्रिका के प्रकाशन से पूरा महाविद्यालय परिवार गौरवांवित होता है। इस महाविद्यालय ने विकास के कई सोपान अर्जित किये हैं।

कुलपति ने महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ पूनम कुमारी के कार्यकाल के अंतिम दिवस पर कहा कि इन्होंने अच्छा कार्य किया है। आगे भी इनका सहयोग इस महाविद्यालय परिवार को मिलता रहे। उन्होंने कहा कि नियुक्ति एवं अवकाश प्राप्त करना एक प्रक्रिया है। आने वाले दिनों में इस महाविद्यालय का नैक मूल्यांकन होने के बाद ऑटोनोमस कॉलेज के रूप में आएगा।

स्वागत करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ पूनम कुमारी ने कहा कि कुलपति का स्नेह एवं मार्गदर्शन मुझे हमेशा मिलता रहा है। इनके मार्गदर्शन के कारण मैंने अपना दायित्व सफलता पूर्वक निभाने की कोशिश की है। पत्रिका का संक्षिप्त परिचय महाविद्यालय शिक्षक संघ की अध्यक्ष डॉ रजनी टोप्पो ने दिया।

समारोह का संचालन महाविद्यालय के प्राध्यापक सह एनएसएस के रांची विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डॉ ब्रजेश कुमार ने किया। धन्यवाद महाविद्यालय के भूगोल विभाग के अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार ने किया।

समारोह में डॉ संजीव चतुर्वेदी, डॉ निर्मला प्रसाद, डॉ नीलिमा जायसवाल, डॉ जेबा, डॉ मुस्ताक अहमद, डॉ नारायण भगत, डॉ एम रहमान, डॉ शिल्पी सिंह, डॉ बीके मंडल, डॉ गौतम मुखर्जी, रिझु कच्छप सहित कई प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित थे। मौके पर प्राचार्या डॉ पूनम कुमारी को विदाई भी दी गई।