साहेबगंज महिला थाना प्रभारी की मौत की सीबीआई जांच हो : बाबूलाल मरांडी

झारखंड
Spread the love

  • विशेष मेडिकल समिति गठित कर पोस्टमार्टम करने की मांग

रांची। भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने साहेबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत को मर्डर मिस्ट्री करार दि‍या। इसकी CBI से जांच कराने एवं वि‍शेष मेडिकल समिति गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग राज्य सरकार से की। उन्होंने कहा कि रूपा तिर्की तेज तर्रार महिला पुलिस अधिकारी थी। मौत के बाद जिस प्रकार से परिजनों ने आरोप लगाया है, वह संदेहास्पद मौत की श्रेणी में आता है।

मरांडी ने कहा कि मृत महिला की मां द्वारा दिए गए आवेदन मामले की गंभीरता को समझने के लिए पर्याप्त है। मामला बेहद संवेदनशील है। आरोप ऐसे प्रभावशाली व्यक्ति पर है, जो इस सरकार में पहले से ही बदनाम एवं कुख्यात रहा है। मामले को रफादफा कराने का प्रयास कर सकता है। सारे सबूत मिटवा सकता है।

पूर्व सीएम ने कहा कि उक्त परिस्थितियों में सर्वप्रथम मृत महिला दारोगा की लाश का पोस्टमार्टम मेडिकल कालेज के वरीय डाक्टरों की टीम बनाकर कराई जाय। साहेबगंज पुलिस पर आरोपी का इतना दबदबा है कि वहां की पुलिस इसकी निष्पक्ष जांच कर ही नहीं सकती।

मरांडी ने कहा कि आदिवासी होनहार दारोगा युवती की कथित हत्या मामले की जांच बिना विलंब सीबीआई को सुपुर्द कर देना चाहिए। वहां की पुलिस अभियुक्तों को बचाने के लिये सबूतों को नष्ट करा सकती है। उन्होंने कहा कि लड़की के परिजनों ने कुछ खास पुलिसकर्मी और सफेदपोश द्वारा टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। यह आरोप काफी संवेदनशील है। ऐसे मामले पर सरकार को यथाशीघ्र कार्रवाई करते हुए सीबीआई को जांच सौंपना चाहिए।

प्रदेश महिला मोर्चा ने राज्‍यपाल को सौंपा ज्ञापन

भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा की अध्‍यक्ष आरती कुजूर और महामंत्री सीमा सिंह ने मेडिकल टीम गठित कर रूपा तिर्की के शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की है। मृतका की मां द्वारा लगाए गए हत्या के आरोपी व्यक्तियों को अविलंब गिरफ्तार करने और हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि रूपा के परिजनों को न्याय एवं जानमाल की रक्षा के लिए सुरक्षा मुहैया कराई जाए l इस संदर्भ में राज्‍यपाल को पत्र भेजकर राज्य सरकार को निर्देशित करने का आग्रह किया है।