सख्‍ती : प्राईवेट लैब से कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट देकर अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों को देना होगा प्रमाण

झारखंड
Spread the love

रांची। कोरोना काल में बहाना बनाकर ड्यूटी से गायब रहने वाले कर्मियों के प्रति रांची जिला प्रशासन सख्‍त हो गया है। अब निजी लैब से कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट देकर ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, अधिकारी, पैरामेडिक्स को कोविड रिपोर्ट एसडीओ से प्रमाणित कराना होगा।

कोविड अस्‍पताल में पदस्‍थापित डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी पारामेडिक्स और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित कोषांग में प्रतिनियुक्‍त पदाधिकारी/कर्मी को अपनी कोविड रिपोर्ट एसडीओ से प्रमाणित कराना आवश्यक है। बिना एसडीओ द्वारा प्रमाणित रिपोर्ट को जिला प्रशासन द्वारा अमान्य करार दिया जाएगा। एसडीओ द्वारा रिपोर्ट की पुष्टि किए जाने तक उन्हें अपनी ड्यूटी में तैनात रहना होगा।

घर से कराया जा रहा है सैंपल कलेक्ट

निजी लैब से कोविड पॉजिटिव होने का रिपोर्ट का हवाला देकर ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर, अधिकारी मजिस्ट्रेट, पैरामेडिक्स एवं स्वास्थ्यकर्मी के घरों से सैंपल कलेक्ट कराया जा रहा है। कल भी कुछ पदाधिकारियों और डॉक्टरों के घर से सैंपल कलेक्ट किए गए थे। आज भी कई ऐसे डॉक्टर, पारामेडिक्स, ऑफिसर और मजिस्ट्रेट जो कि अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित हैं, उनके घर से सैंपल कलेक्ट किया गया।