सांसद ने की सुविधाओं से युक्‍त तीन एंबुलेंस खरीदने की अनुशंसा

झारखंड
Spread the love

  • सांसद निधि से हटिया और नामकुम श्मशान घाट पर कई कार्यों की अनुशंसा

रांची। झारखंड के रांची सांसद संजय सेठ ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर तीन ऑक्सीजन व अन्य सुविधायुक्त एंबुलेंस खरीदने और रांची के दो श्मशान घाटों पर विभिन्न कार्य कराने की अनुशंसा की है। इसे लेकर सेठ ने रांची और सरायकेला खरसावां के उपायुक्त को पत्र लिखा है। इन एंबुलेंस की खरीदारी जेम के माध्यम से करने का भी निर्देश सांसद ने उपायुक्‍तों को दिया है।

उपायुक्त को लिखे पत्र में सेठ ने कहा है कि वर्तमान समय में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जनहित में एंबुलेंस की आवश्यकता महसूस हो रही है। इसलिए सांसद निधि से रांची लोकसभा क्षेत्र के लिए तीन एंबुलेंस खरीदने की अनुशंसा कर रहा हूं। अविलंब इसकी खरीद कर जनहित में इसका उपयोग सुनिश्चित किया जाए। उन्‍होंने बताया कि रांची जिला के हटिया विधानसभा के रातू व खिजरी विधानसभा क्षेत्र व सरायकेला खरसावां के ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के चांडिल के लिए फोर्स कंपनी की एंबुलेंस खरीदारी करने की स्वीकृति दी गई है।

इसके अतिरिक्त रांची के नामकुम व हटिया श्मशान घाट पर शेड निर्माण, पथ निर्माण, चूल्हा निर्माण, चबूतरा निर्माण सहित कई कार्यों को अविलंब स्वीकृत कर काम शुरू करने के लिए उपायुक्त को कहा गया है। सेठ ने कहा कि आने वाले समय में कोरोना संक्रमण से रोकथाम व बचाव के लिए यथासंभव कदम उठाए जाएंगे, ताकि आम जनता सुरक्षित रह सके। उन्हें समुचित उपचार मिल सके।