एमजी मोटर ने कोरोना रोगियों की मदद के लिए दिये 200 स्थायी बेड

अन्य राज्य देश
Spread the love

हरियाणा। एमजी मोटर इंडिया ने कोविड-19 प्रभावित लोगों को क्रेडिहेल्थ के सहयोग से 200 टिकाऊ बेड दिये हैं। क्रेडिहेल्थ भारत में डॉक्टर और अस्पतालों की खोज करने में लोगों की मदद करने का एक प्रमुख ऑनलाइन स्वास्थ्य सेवा प्लेटफॉर्म है। क्रेडिहेल्थ ने हाल ही में बिना लक्षणों और हल्के लक्षणों वाले कोविड रोगियों के लिए एक कोविड हेल्पलाइन शुरू की है।

ये बेड हार्ड कार्डबोर्ड सामग्री का उपयोग कर बनाए गए हैं। उन पर जलरोधी कोटिंग है। वे पूरी तरह से बायोडिग्रेडेबल हैं। एमजी मोटर इन बेड्स को गुजरात की कंपनी आर्यन पेपर मिल्स से खरीद रही है। वर्ष, 2020 के बाद से आर्यन मिल्स ने भारतीय सेना, बॉम्बे नगर निगम, भारतीय नौसेना और कुछ अन्य निजी संस्थाओं को ये स्थायी बेड प्रदान किए हैं।

अपने कम्युनिटी सर्विस छाते यानी एमजी सेवा (SEWA) के तहत कार निर्माता विभिन्न पहल कर रहा है। अप्रैल, 2021 में इसने देवनंदन गैसेज प्राइवेट लिमिटेड, गुजरात से भी हाथ मिलाया था। ऑक्सीजन का प्रति घंटे उत्पादन 15% बढ़ाने में समर्थन किया। इसे जल्द ही 50% तक बढ़ाने का लक्ष्य है। कंपनी वडोदरा में हेक्टर मोबाइल टेस्टिंग यूनिट को तैनात करने पर विचार कर रही है।