कोयला उत्‍पादन और उठाव में सीसीएल ने किया बेहतर प्रदर्शन

झारखंड बिज़नेस
Spread the love

रांची। कोविड-19 की दूसरी लहर से मुकाबला और उसकी रोकथाम एवं बचाव के लिए सीसएल परिवार निरंतर प्रयासरत है। इसके बीच कंपनी ने अप्रैल, 2021 में कोयला उत्‍पादन और उसके उठाव में भी अप्रत्‍याशित वृद्धि दर्ज की है। सीसीएल ने अप्रैल, 2020 के 2.28 मिलियन टन के मुकाबले अप्रैल, 2021 में 4.84 मिलियन टन कोयले का उत्‍पादन किया।

अप्रैल, 2020 के 2.96 मिलियन टन के मुकाबले अप्रैल, 2021 में 6.56 मिलियन टन कोयले का उठाव भी किया गया। चालू वर्ष के पहले महीने में सीसीएल ने पिछले साल के मुकाबले कोयला उत्‍पादन में 133% और उठाव (Offtake) में 122% की वृद्धि दर्ज की है। सीसीएल प्रबंधन ने कोयला योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट कि‍या है, जो कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मुकाबला करते हुए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इस विकट परिस्थिति में भी कर्मी अपने कर्त्‍तव्‍यों के प्रति दृढसंकल्पित हैं।

सीएमडी पीएम प्रसाद द्वारा सभी एरिया महाप्रबंधक, सीएमएस (सीसीएल), महाप्रबंधक (एसडी एंड सीएसआर) और अन्‍य वरीय पदाधिकारियों के साथ लगातार वर्चुअल मिटिंग कि‍या जा रहा है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने-कराने और राज्‍य सरकार एवं स्‍थानीय प्रशासन के साथ मिल-जुलकर कोरोना की रोकथाम और बचाव के लिए आवश्‍यक सेवा प्रदान करने का निर्देश दे रहे हैं। सीसीएल के सभी निदेशक भी इस मुहि‍म में दिन-रात अपनी-अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।