नाबालिग साली को लेकर जीजा फरार, व्‍हाट्सएप पर भेजा शादी करने का फोटो

झारखंड
Spread the love

रांची। नाबालिग साली को जीजा फरार हो गया। उसके बाद शादी कर लेने का फोटो व्‍हाट्सएप पर भेजा। यह मामला झारखंड की राजधानी रांची के कांके थाना क्षेत्र के होचर गांव का है। बच्‍ची के पिता ने थाना में प्राथमिकी दर्ज गई है।

जानकारी के मुताबिक 19 मई की शाम अपनी 15 वर्षीय नाबालिग साली अंचन कुमारी को लेकर उसका जीजा नन्हु साव उर्फ अरुण कुमार फरार हो गया है। इस मामले में कांके थाना में अंचन के पिता विनोद साहू ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि दामाद अरुण कुमार (पिता जोधी साव, ग्राम-छत्तर मांडू, थाना-रामगढ़, जिला रामगढ़) का निवासी हैं। मेरी बड़ी बेटी कंचन कुमारी का विवाह अरुण के साथ 18 मई, 2019 को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुआ था।

मेरा दामाद, समधि‍ जोधी साव व समधीन सरिता देवी शादी के 2 माह बाद से ही मेरी बड़ी बेटी को दहेज के लिए मारने-पीटने और प्रताड़ित करने लगे थे। जब मेरी बड़ी पुत्री कहती थी कि मेरे पिता एक दुग्ध विक्रेता है, वह आपके द्वारा मांगे गए रुपए पैसा नहीं दे सकते हैं, तब मुझे प्रताड़ित कर हमेशा मारपीट करने लगे। मेरा दमाद अरुण कुमार बार-बार मेरी बड़ी पुत्री कंचन और मुझे धमकी देता था कि तुम्हारी छोटी बेटी अंचन कुमारी को बर्बाद कर देंगे। मैंने धमकी और मारपीट को लेकर कई बार सुलह समझौता भी कराया, ताकि बड़ी पुत्री का घर बार बस जाए।

प्राथमिकी में कहा गया है कि 19 मई, 2021 को मेरा दामाद मेरी 15 वर्षीय छोटी पुत्री को बहला फुसलाकर फरार हो गया। व्हाट्सएप पर मंदिर में शादी कर लेने का फोटो भेजा। उसने कहा कि हम लोग जमशेदपुर जा रहे हैं। 10 दिनों के बाद वापस लौट आएंगे, जो करना है कर लो। इस संबंध में कांके थाना में 21 मई को डाउरी  प्रोविजन एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।