अनुमंडलीय अस्पताल में शीघ्र उपलब्‍ध होंगे ऑक्सीजन युक्त 16 अतिरिक्‍त बेड

झारखंड सेहत
Spread the love

अरविंद अग्रवाल

पलामू। जिले के छतरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किस तरह हो रहा है। अस्पताल में कैसी व्यवस्था है। इसका जायजा लेने के लिए उपायुक्त शशि रंजन ने टीम के साथ 13 मई को औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में उपायुक्त ने सबसे पहले कोविड सेंटर की व्यवस्था का जायजा प्रभारी चिकित्सक डॉ राजेश अग्रवाल से लिया। प्रभारी ने उपायुक्त को बताया कि कोरोना से निपटने के लिए जीवन रक्षक दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी से कहा कि‍ ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर टेस्ट करने और टेस्ट की संख्या भी बढ़ाने के साथ ही टीकाकरण में जेएसएलपीएस की दीदी से सहयोग लेने की आवश्यकता है। अस्पताल में वर्तमान में 6 बेड कोरोना मरीजों के लिए है। इसमें दो मरीज भर्ती हैं। ऑक्सीजन सपोर्टेड चार बेड हैं। 

उपायुक्त ने ऑक्सीजन युक्त 16 अति‍रिक्त बेड बनाने की बात कही। उन्होंने बताया कि बेड उपलब्ध है। मात्र ऑक्सीजन पाइप लाइन अगले कुछ दिनों में लगाया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो, इस दिशा में हरसंभव काम हो रहा है। अस्पताल में सभी कोविड मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा और ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की सुगम तरीके से उपलब्ध कराना प्रशासन की प्राथमिकता है।

उपायुक्‍त ने आइसोलेशन में रह रहे मरीज को कोरोना किट घर तक पहुंचाने का निर्देश बीडीओ को दिया गया। उन्‍होंने कहा कि जिले में पर्याप्त मात्रा में किट उपलब्ध है। निरीक्षण के दौरान एसडीओ नरेंद्र कुमार गुप्ता, एसडीपीओ शंभु कुमार सिंह, बीडीओ तेज कुमार हस्सा, सीओ मोदसर नजर मंसूरी, थाना प्रभारी ऋषिकेश कुमार राय सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।