जब अचानक पानी की जगह नदी में बहने लगा दूध, बाल्टी-कटोरी लेकर दौड़ पड़े लोग, देखें वीडियो

दुनिया
Spread the love

आपने आजतक दूध की नदियां बहने की कहावत सुनी होगी। लेकिन यूके के वेल्स में रहने वाले लोगों ने इसे साक्षात देख भी लिया। 15 अप्रैल को अचानक वेल्स में बहने वाले दुलाइस नदी का पानी सफ़ेद हो गया। नदी में पानी की जगह दूध बहता देख लोग भी हैरान रह गए। असल में नदी के पास ही एक दुर्घटना में दूध से भरा ट्रक पलट गया, जिसकी वजह से सारा का सारा दूध नदी में ही बह गया। इससे नदी का पानी सफ़ेद हो गया।

वायरल हुआ वीडियो
सोशल मीडिया पर यूके का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 15 अप्रैल की शाम कर्मार्थेन्शायर में दूध से भरी एक लॉरी पलट गई। इससे हर तरफ दूध बिखर गया। ये दूध जाकर नदी में मिल गया जिससे पूरी की पूरी नदी सफ़ेद हो गई। नेचुरल रिसोर्सेस वेल्स ने दूध की क्वालिटी के बारे में कुछ भी नहीं कहा। हालांकि इसी वजह से नदी का पानी सफ़ेद हुआ था, ये कंफर्म कर दिया।

दूर तक बहता रहा दूध
दुलाइस नदी का सफ़ेद हुआ पानी काफी दूर तक बहता रहा। लोग हैरान थे कि आखिर नदी का पानी सफ़ेद कैसे हो गया। लोग बाल्टी और कई तरह के बर्तनों में दूध जमा करते नजर आए। लेकिन इसकी क्वालिटी को लेकर शंका बनी हुई है। कई लोगों ने पहले इसे चमत्कार कहा। हालांकि, बाद में नदी के पानी का सफ़ेद रंग में बदलना सबको समझ आ गया।