सरहुल पूजा पर 15 अप्रैल को निकाली जाएगी शोभा यात्रा

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। केंद्रीय सरना समिति की बैठक रघु उरांव की अध्यक्षता में बीएस कॉलेज हॉस्टल के प्रांगण में 4 अप्रैल को हुई। इसमें 15 अप्रैल 2021 को सरहुल पूजा एवं शोभा यात्रा भव्‍य तरीके से निकालने को लेकर विचार विमर्श के बाद निर्णय किया गया।

सरहुल पूजा एवं शोभा यात्रा के निमित कोष की जरूरत को पूरा करने के लिए एक समिति का गठन किया गया। पूरे शहर को झंडों से पट देने का निर्णय लिया गया। झखरा कुम्बा और नदिया मैना बगीचा को बढ़िया सजाने का सुझाव दिया गया। सर्वसम्मति से सरहुल जुलूस में शामिल होने वालों से अपील की गई है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनें। सेनि‍टाइजर लगाकर और सामाजिक दूरी बनाकर रहे।

बैठक में मनी उरांव संरक्षक केंद्रीय सरना समिति, विनोद भगत पड़हा संयोजक, चंद्रदेव  उरांव, सुखदेव उरांव, चोंहस उरांव, बीरी भगत, राधा तिर्की, बालकिशन भगत, अरविंद उरांव, वकील भगत, फूलचंद उरांव, सुरेन्द्र उरांव, विनय उरांव, लक्ष्मी नारायण भगत, गोसाई भगत, बिरेंद्र उरांव, लोहरा समाज की जिला अध्यक्ष श्री मती सरस्वती देवी, प्रखंड अध्यक्ष विजय बहादुर लोहर और रेखा देवी के अलावा कॉलेज हॉस्टल के विद्यार्थी मौजूद थे।