याद रखें, बीएसएनएल नए कनेक्शन की ऑनलाइन बुकिंग के लिए कोई पैसा नहीं मांगता

झारखंड बिज़नेस
Spread the love

रांची। बीएसएनएल एफटीटीएच (FTTH) की फर्जी वेबसाइट पर ग्राहकों को भारत फाइबर सेवाओं के लिए लुभाया जा रहा है। बीएसएनएल को इसके बारे में कई शिकायतें मिल रही है। इसमें बीएसएनएल फाइबर सेवा के लिए बीएसएनएल के साथ व्यापार साझेदारी का वादा किया जा रहा है।

यह समझा जाता है कि ऐसी साइटें ग्राहकों को सीधे भारत फाइबर सेवा प्रदान करती हैं। उन्हें बीएसएनएल फाइबर कनेक्शन प्राप्त करने के लिए अग्रिम भुगतान के रूप में ऑनलाइन भुगतान के विभिन्न विकल्पों को प्रस्तुत करती है जैसे कि नेट बैंकिंग, यूपीआई आदि और इन नकली वेबसाइटों द्वारा ग्राहकों को पैसा देने के लिए कहा जाता है। बीएसएनएल नए कनेक्शन की ऑनलाइन बुकिंग के लिए कोई पैसा नहीं मांगता है|

बीएसएनएल ग्राहकों को और उन एंटरप्रेन्योर को, जो बीएसएनएल के साथ जोड़ीदार बनने को  इच्छुक हैं, को इन दावों द्वारा गुमराह नहीं होने के लिए कह रहा है।

बीएसएनएल ने ग्राहकों को सलाह दी है कि वे अनधिकृत You Tube videos द्वारा प्रलोभित नहीं हों। लोगों को बीएसएनएल के साथ विभिन्न प्रकार के व्यवसाय करने के लिए, बीएसएनएल के साथ हाथ मिलाने के लिए और इसकी खुली नीतियों के विवरण के लिए उपलब्ध बीएसएनएल वेबसाइट (www.bsnl.co.in) पर संपर्क करें। बीएसएनएल के विभिन्न अवसरों को समझने के लिए, इच्छुक भागीदारों को बीएसएनएल कार्यालय से संपर्क करें।

ग्राहकों को बीएसएनएल के नए FTTH कनेक्शन की बुकिंग के लिए विशेष FTTH वेबसाइट http://bookmyfibre.bsnl.co.in का इस्तेमाल करें।

संदेह होने पर ग्राहक यहां संपर्क करें

बीएसएनएल मोबाइल या लैंडलाइन या एफटीटीएच से 1500

किसी अन्य मोबाइल या लैंडलाइन से 1800-345-1500