रांची जिला प्रशासन ने आवश्यक सेवाओं के लिए बनाया ऑल इन वन पोर्टल

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

  • ‘संपर्क’ से किया जा सकेगा आवश्यक सेवाओं का उपयोग
  • दवा, राशन, रेस्टोरेंट सहित अन्य सेवाओं की होम डिलीवरी

रांची। कोरोना संक्रमण काल के दौरान रांची के लोगों की जरूरतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक और पहल की है। इसके तहत रांची के आवश्यक सेवा प्रदाताओं को सूचीबद्ध कर उन्हें एक मंच पर लाने का प्रयास किया गया है। इसके लिए एक ऑल इन वन पोर्टल बनाया गया है। इस पोर्टल का नाम ‘संपर्क’ है।

इस पोर्टल के माध्यम से दवाओं, किराने के सामान, रेस्टोरेंट और अन्य सेवाओं की होम डिलीवरी जैसी सेवाओं का लाभ लिया जा सकता है। इस पोर्टल का उद्देश्य जिले के सभी आवश्यक सेवाओं के सत्यापित संपर्क का विवरण प्रदान करना है, जिससे लोगों के लिए संसाधनों को इकट्ठा करना आसान हो सके।

पोर्टल को 40 श्रेणियों के साथ लॉन्च किया गया है। भविष्य में इसमें और विस्तार किया जाएगा।

रांचीवासी COVID-19 डैशबोर्ड (https://pratirakshak.co.in) से डेटा का उपयोग कर सकते हैं। मंच में लेआउट का उपयोग करने के लिए एक आसान सुविधा है, जहां उपयोगकर्ता उन श्रेणियों का चयन कर सकते हैं, जिनकी वे संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

व्यवसायी इस प्लेटफॉर्म पर पंजीकरण कर सकते हैं। सत्यापन के लिए अनुरोध कर सकते हैं। सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें प्लेटफॉर्म पर भी सूचीबद्ध किया जाएगा। लिस्टिंग प्रक्रिया के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। अधिक जानकारी के लिए व्यवसाय रांची COVID-19 डैशबोर्ड (https://pratirakshak.co.in) के SAMPARK अनुभाग से पंजीकरण कर सकते हैं या www.ranchi.nic.in पर जा सकते हैं।