जल पर बेहतर सृजन कर मयंक वर्मा और गोवर्धनदास बिन्नाणी बने प्रथम विजेता

अन्य राज्य देश
Spread the love

मध्‍य प्रदेश। हिंदीभाषा डॉट कॉम द्वारा ‘ज से जल-जीवन’ विषय पर स्पर्धा आयोजित की गई। इसमें पद्य वर्ग में मयंक वर्मा ‘निमिशाम्’ ने प्रथम एवं मंजू भारद्वाज ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। गद्य वर्ग में राजस्थान से गोवर्धनदास बिन्नाणी ‘राजा बाबू’ ने पहला तो मप्र से डॉ पूर्णिमा मंडलोई ने दूसरा स्थान पाया है। मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने यह जानकारी दी।

सतत 29वीं स्पर्धा के परिणाम जारी करते हुए आपने बताया कि इस स्पर्धा में भी बाहर से प्रविष्टियां प्राप्त हुई पर निर्णायक ने उत्कृष्टता अनुसार पद्य विधा में मयंक वर्मा ‘निमिशाम्’ (गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश) की रचना को प्रथम  स्थान दिया। हैदराबाद (तेलंगाना) से मंजू भारद्वाज दूसरे क्रम पर आई। इसी श्रेणी में दुर्गेश कुमार मेघवाल ‘डी कुमार ‘अजस्र’ (बूंदी, राजस्थान) को तीसरा स्थान मिला है।

स्पर्धाओं में जीतने वाले सभी विजेताओं व सहभागियों को पोर्टल के मार्गदर्शक डॉ एमएल गुप्ता ‘आदित्य’ (महाराष्ट्र) और संयोजक सम्पादक प्रो डॉ सोनाली सिंह की ओर से हार्दिक बधाई-शुभकामनाएं देते हुए श्रीमती जैन ने बताया कि स्पर्धा के गद्य वर्ग में भी स्तरीय मुकाबले में बीकानेर से रचनाशिल्पी गोवर्धनदास बिन्नाणी ‘राजा बाबू’ ने सबको पीछे छोड़ दिया तो, इंदौरवासी डॉ मंडलोई ने दूसरा स्थान पा ही लिया। इधर, हैदराबाद (तेलंगाना) से रेणू अग्रवाल को तृतीय स्थान मिला है।