रांची के कई इलाके बनें कंटेनमेंट जोन, डीसी ने किया औचक निरीक्षण

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। रांची उपायुक्त छवि रंजन ने 3 अप्रैल, 2021 को विभिन्न कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण किया। रांची शहरी क्षेत्र में बनाए गए विभिन्न कंटेनमेंट जोन में व्यवस्था का उपायुक्त ने जायजा लिया।

उपायुक्त ने मोरहाबादी, डंगराटोली, नेताजी नगर कांटा टोली, मेकन कॉलोनी इत्यादि क्षेत्र में बने कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को बैरिकेडिंग, बैनर एवं अन्य व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन बनाने में जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें।

उपायुक्त ने सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर एनएचएम द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की एक कॉपी चिपकाने का आदेश दिया। उन्होंने एसी नक्सल आसिफ एकराम को कहा की सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर दिशा-निर्देशों से संबंधित कॉपी लगाई जाए इसे सुनिश्चित करें।

मेकॉन कॉलोनी में बनाए गए विभिन्न कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने के दौरान उपायुक्त ने मेकॉन के संबंधित पदाधिकारी को संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री और कांटेक्ट ट्रेसिंग की सूची साझा करने का निर्देश दिया।