उत्तर प्रदेश में एक करोड़ की अफीम के साथ पकड़े गये झारखंड के युवक

अपराध उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। झारखंड के युवक उत्तर प्रदेश में एक करोड़ रुपये की अफीम के साथ पकड़े गये। उनके पास से एक लग्जरी कार भी बरामद की गई। अफीम लेकर झारखंड से लखनऊ की तरफ जा रहे थे। युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिला क्षेत्र में राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने 10 किलोग्राम अफीम के साथ दो युवकों को पकड़ा। युवक झारखंड के लातेहार जिला अंतर्गत बालूमाथ के रहने वाले हैं। उनके पास से एक लग्जरी कार भी बरामद की गई। अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि झारखंड से मादक पदार्थों की तस्‍करी की जा रही है। कुछ लोग झारखंड से मादक पदार्थ लेकर लखनऊ की तरफ जाने वाले हैं। एसपी के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार त्रिपाठी के नेतृत्‍व में क्राइम ब्रांच और राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने राबर्ट्सगंज की तरफ आ रही एक लग्जरी कार को रोका। तलाशी के दौरान कार से 10 किलोग्राम अफीम बरामद की गई। कार को कब्जे में लेते हुए उसमें सवार दो तस्‍करों को गिरफ्तार कि‍या गया।

पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे अफीम की तस्करी करते हैं। अफीम लेकर झारखंड से लखनऊ की तरफ जा रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों में शौकत आलम उर्फ बाबू (पिता- मोबारक ड्राईवर, ढोड़हापार, रहमनगर, बालूमाथ) और अबू सालेह (पिता-कासिम मियां, मुर्गी दुकान, महावीर मंदिर के पीछे, बालूमाथ), थाना- बालूमाथ, जिला- लातेहार (झारखंड) है। इन दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया।

एसपी के मुताबिक बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक राबर्ट्सगंज अविनाश चंद्र सिन्हा, एसओजी प्रभारी श्यामबहादुर यादव, सर्विलांस प्रभारी सरोजमा सिंह, स्वाट टीम प्रभारी अमित त्रिपाठी, राबर्ट्सगंज चौकी प्रभारी योगेंद्र कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी अरविंद सिंह सहित पुलिस बल के अन्य जवान शामिल थे। एसपी ने टीम को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया।