स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में रजरप्‍पा, कुजू और सीसीएल मुख्‍यालय सम्‍मानित

झारखंड
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सेन्ट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) के रांची मुख्‍यालय स्थित ‘कन्‍वेंशन सेंटर’ में शनिवार को सम्‍मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें सीएमडी पीएम प्रसाद ने कंपनी के रजरप्‍पा एवं कुजू क्षेत्र सहित मुख्‍यालय को स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में उल्‍लेखनीय कार्यों के लिए सम्‍मानित किया।

रजरप्‍पा क्षेत्र की ओर से महाप्रबंधक आलोक कुमार एवं कुजू क्षेत्र की ओर से महाप्रबंधक आईसी मेहता ने पुरस्‍कार ग्रहण किया। मुख्‍यालय की ओर से महाप्रबंधक (सीएसआर) एके सिंह ने यह स्‍वच्‍छता अवार्ड प्राप्‍त किया। इस अवसर पर निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) भोला सिंह सहित विभिन्‍न विभागों के महाप्रबंधक, विभागाध्‍यक्ष एवं अन्‍य नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

ज्ञातव्‍य हो कि हाल ही में कोयला मंत्रालय के निर्देश पर सीसीएल में एक कमेटी बनायी थी। कमेटी ने स्‍वच्‍छता संबंधी सभी मापदंडों का मूल्‍याकंन करते हुये रजरप्‍पा, कुजू क्षेत्र और मुख्‍यालय को पुरस्‍कार के लिए चयनित किया। हाल ही में कोयला मंत्रालय द्वारा सीसीएल के रजरप्‍पा क्षेत्र को स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य के लिए  ‘प्रथम पुरस्कार’ से सम्‍मानित किया था।

सीएमडी ने पुरस्‍कृत क्षेत्रों को बधाई देते हुये कहा कि हम सभी को स्‍वच्‍छता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लेना है। इसकी शुरुआत सर्वप्रथम स्‍वंय से करनी है। दूसरों को भी प्रेरित करना है।