Good News : मिलिट्री हॉस्पिटल में मंगलवार से होगा कोरोना मरीजों का इलाज

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के कांके रोड स्थित आवासीय कार्यालय में सैन्य अधिकारियों के साथ 24 अप्रैल को बैठक की। विचार-विमर्श के क्रम में सैन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल नामकुम में 50 कोविड बेड की तैयारी कर ली गई है। सेना के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा कि मिलिट्री हॉस्पिटल नामकुम में मंगलवार से कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार प्रारंभ हो जाएगा। यह भी बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध कराए जाने पर सहमति बनी है।

मुख्यमंत्री ने सैन्य अधिकारियों से आग्रह किया कि कोविड-19 की इस लड़ाई में सेना की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। सेना राज्य सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर यहां के लोगों को इस संक्रमण की घड़ी में बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए कार्य करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय सेना में आंतरिक खूबियां मौजूद हैं। सेना अपनी क्षमता के अनुरूप कोरोना संक्रमित मरीजों के जीवन रक्षा के लिए आगे आए तथा राज्य में स्थापित अपने स्वास्थ्य संसाधनों का उपयोग कर राहत देने का काम करे। बैठक में राज्य सरकार एवं सैन्य अधिकारियों के बीच आपसी तालमेल बनाकर आगे की तैयारियों के संबंध में चर्चा की गई।

बैठक में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे, अभियान निदेशक एनआरएचएम रवि  शंकर शुक्ला के अलावा सेना से मेजर जनरल राजेश कुमार, ब्रिगेडियर रजत शुक्ला, कर्नल के विवेक एवं कर्नल गगन पांडेय शामिल थे।