कोरोना संक्रमण को लेकर कोयला सचिव ने सभी सीएमडी को दिये कई निर्देश

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्‍ली। केंद्रीय कोयला सचिव अनिल कुमार जैन ने कोल इंडिया और सहायक कंपनियों के अस्‍पतालों में सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिया है। कर्मियों की सुरक्षा को लेकर हर जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है। समीक्षा करने के लिए इस मामले पर विस्‍तृत रिपोर्ट भी मांगी है।

सचिव ने कोरोना मामलों में वृद्धि के आलोक में कोल इंडिया और उसकी सहायक कंपनियों को उस प्रोटोकॉल पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, जो उसने पिछले साल अप्रैल-जून में अपनाया था।

सचिव ने कहा कि हमें अपने अधिकारी और कर्मचारियों को सुरक्षात्मक उपायों से बचाना है। कोलोनियों में भी इन उपायों को करना है।

हमें बेड और आईसीयू सुविधाओं को भी बढ़ाना है। कोरोना संक्रमण की अधिक संख्‍या वाले अधिकांश राज्यों में ऑक्सीजन, रेमेडिसिविर और परीक्षण किटों की कमी है।

सचिव ने सभी सीएमडी से कहा है कि वे स्थिति की समीक्षा करें। महत्‍वपूर्ण बुनियादी ढांचे की जरूरत के अनुसार सामग्री की खरीद करें।

सचिव ने कहा है कि जहां भी हमारे अस्पतालों का उपयोग स्थानीय नागरिकों द्वारा किया जाता है, वहां भी जरूरत के अनुसार सुविधाएं बढ़ाएं, ताकि कोई आलोचना नहीं हो। परीक्षण को भी बढ़ाना होगा। हम सब जानते हैं। अब यह केवल कार्यान्वयन चुनौती है।

इस मामले में उठाये गये कदमों के बारे में विस्‍तृत रिपोर्ट भी मांगी है। इसकी समीक्षा बुधवार को करेंगे।