अनोखा दावा, वर्ष 2027 तक धरती पर नहीं बचेंगे इंसान

दुनिया
Spread the love

यूरोप। धार्मिक ग्रंथों में, पौराणिक कहानियों में आपने टाइम ट्रैवल के बारे में पढ़ा होगा। इसमें लोग आगे और पीछे के समय में जा सकते हैं। हालांकि हाल ही में एक यूरोपियन टाइम ट्रैवलर ने विचित्र दावा किया है कि वो भी समय से आगे जा सकता है। सिर्फ इतना ही नहीं उसने ये भी दावा किया कि वह मौजूदा समय से 6 साल आगे गया। इसके साथ ही उसने वक्‍त से आगे जाने के अनुभव को भी साझा किया। उसने छह साल बाद की तस्वीरें खींचने का भी दावा किया। उनको इंटरनेट पर अपलोड भी किया है। उन तस्‍वीरों में इंसान नदारद हैं।

डेलीस्टार की खबर के मुताबिक, इस टाइम ट्रैवलर का नाम है जेवियर। वह सोशल मीडिया के वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर @unicosobreviviente यूजरनेस से है। इसके नाम का मतलब होता है-इकलौता बचा हुआ। इसने साल 2027 का बताते हुए एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें इंसानों का कोई अता पता नहीं। उसने दावा किया है कि टाइम ट्रैवल के माध्यम से वो 2027 में गया है।

जेवियर ने जगह का नाम स्पेन देश के वेलेंसिया को बताया है। इन तस्वीरों में खाली शॉपिंग मॉल, खाली बिल्डिंग और एकदम सुनसानें सड़कें दिख रही हैं। हालांकि उसका ये दावा महज एक ट्रिक भी हो सकती है, क्‍योंकि इस तरह समय से आगे जाने का कोई वैज्ञानिक आधार या प्रमाण नहीं है।

साभार