सेना की जिप्सी में आग से तीन जवानों की जिंदा जलकर मौत, पांच अन्य गंभीर

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

श्रीगंगानगर। भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे सीमांत क्षेत्र में बुधवार की रात युद्धाभ्यास के दौरान सेना के तीन जवानों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं, 5 जवान गंभीर घायल हो गए। मृतकों में एक सूबेदार और दो जवान शामिल हैं। हादसा जिले के छत्तरगढ़ के पास हुआ।सेना के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने बताया कि हादसा रात करीब दो-तीन बजे के बीच हुआ है। युद्धाभ्यास के तहत जवानों का एक वाहन सूरतगढ़-छत्तरगढ़ रोड पर इंदिरा गांधी नहर की आरडी 330 के पास था, तभी वाहन पलट गया और उसमें आग लग गई।

इसमें तीन जवानों की जलने से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पांच अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि यह रुटीन युद्धाभ्यास था, जिसके तहत जवानों को अलग-अलग टास्क दिए जाते हैं। इसी टास्क को पूरा करते समय हादसा हुआ है। सेना के ये जवान बठिंडा की 47-एडी यूनिट के बताए जा रहे हैं। ये सभी जवान युद्धाभ्यास के लिए सूरतगढ़ आए हुए थे। राजियासर थानाधिकारी विक्रम तिवाड़ी के अनुसार हादसे में सूबेदार छी ए मैनेजर, टीएलसीसी हैड कांस्टेबल देवकुमार तथा हवलदार एसके शुक्ला की मौत हो गई, जबकि एसके प्रजापति (32) पुत्र मूलचंद, अंकित वाजपेयी (34) पुत्र सुरेश कुमार, उमेश यादव (27) पुत्र दीपक, आशीष कुमार ओझा (25) पुत्र भंवरलाल तथा बबलू (27) पुत्र रामजन्य गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

हादसे का पता चलते ही आसपास के ग्रामीण सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने ही सबसे पहले पानी डालकर आग बुझायी लेकिन तबतक तीन जवान जिंदा जल चुके थे। ग्रामीणों की सूचना पर राजियासर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और 5 गंभीर रूप से घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया। घायल जवानों को सूरतगढ़ के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, तीन मृत जवानों के पार्थिव शवों को सूरतगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। जिन तीन जवानों की मौत हुई है। उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है।