स्किल इंडिया ने 25 महिला नैनो उद्यमियों को किया सम्मानित

झारखंड
Spread the love


रांची। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय (एमएसडीई) ने देशभर से 25 महिला नैनो उद्यमियों को सम्मानित किया। उन 25 असाधारण महिलाओं की अदम्य भावना को देखते हुए पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने जीवन में खुद का भविष्य बनाने के लिए कठिनाइयों से संघर्ष किया है।

केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने एक कार्यक्रम में महिलाओं को कई व्यक्तियों की उपस्थिति में प्रमाण-पत्र सौंपे। इनमें प्रवीण कुमार, सचिव, एमएसडीईय अतुल कुमार तिवारी, अतिरिक्त सचिव, एमएसडीई, जुथिका पाटनकर, अतिरिक्त सचिव, एमएसडीईय और नीलम शमी राव, महानिदेशक, प्रशिक्षण महानिदेशालय शामिल हुए।

मौके पर श्री पांडेय ने कहा कि हमने अपने स्किल ईकोसिस्टम में महिलाओं के जीवन में एक बड़ा परिवर्तन देखा है जिसमें उन्होंने अपनी पसंद के कौशल के साथ खुद को सशक्त बनाया है। महिलाओं को उद्यमशीलता के लिए प्रोत्साहित करना और प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के विजन में योगदान करना है।

श्री पांडेय ने कहा कि एमएसडीई का लक्ष्य ईकोसिस्टम से उन योग्य और कुशल महिलाओं को संस्थागत मदद प्रदान करना है, जो देश में अधिक से अधिक महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने के हमारे उद्देश्य के अनुरूप, अपने स्वयं के स्टार्ट-अप लॉन्च करना चाहती हैं।