आवेदन में हुई गलतियों को सुधारने के लिए जेपीएससी ने दिया मौका

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। झारखंड लोक सेवा आयोग ने संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के आवेदकों को आवेदन में हुई गलती सुधारने के लिए मौका दिया है। आवेदकों को इसके लिए चार दिनों का समय दिया जा रहा है। इस दो अप्रैल से शुरू होगा।

आयोग के मुताबिक झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा-2021 के लिए अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाईन आवेदन भरे गये हैं। इसके बाद भरे गये ऑनलाईन आवेदन पत्र में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों द्वारा किये गये त्रुटि के सुधार के संबंध में आयोग को आवेदन प्राप्त हुए है। इस संबंध में अभ्यर्थियों से प्राप्त अनुरोध के आलोक में आयोग द्वारा अभ्यर्थियों को त्रुटि सुधार के लिए एक अवसर देने का निर्णय लिया गया है।

अभ्यर्थियों द्वारा अंकित Mobile Number एवं E-mail को छोड़कर शेष प्रविष्टियों में सुधार किया जा सकता है। इसके लिए 2 अप्रैल, 2021 समय 5 pm से 5 अप्रैल, 2021 समय 11.59 pm तक आयोग की वेबसाईट www.jpsc.gov.in का लिंक खुला रहेगा। इसके माध्यम से अभ्‍यर्थी अपना Registration number का प्रयोग User ld के रूप में एवं Date of Birth का प्रयोग Password के रूप में करते हुए Mobile/E-mail में प्राप्त OTP के सत्यापन के बाद ऑनलाईन आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं।

ऑनलाईन आवदेन पत्र में सुधार किये जाने के लिए अपनाये जाने वाले Steps की विवरणी आयोग की वेबसाईट www.jpsc.gov.in पर उपलब्ध है। उसका अनुसरण कर आवेदन पत्र की प्रविष्टियों में वांछित सुधार किया जा सकता है।

उपर्युक्त के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आयोग के Help Line No. +919431301636, +919431301419 पर कार्य दिवस में पूर्वाह्न 10 से अपराह्न 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।