आईआईएमसी एलुम्नाई मीट में अवार्ड्स विजेताओं, गोल्डन और सिल्वर जुबली बैच का सम्मान

देश नई दिल्ली
Spread the love

  • एसोसिएशन की झारखंड यूनिट को कनेक्टिंग चैप्टर ऑफ द ईयर का अवार्ड

नई दिल्ली। आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन के सालाना मीट कनेक्शंस 2021 में रविवार की रात संस्थान के मुख्यालय में 5वें इफको इम्का अवॉर्ड्स-2021 के विजेताओं का ऐलान किया गया। संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कोरोना काल में जिम्मेदारियों के निर्वहन और साथी पत्रकारों की मदद करने वाले डीडी न्यूज के वरिष्ठ पत्रकार नितेंद्र सिंह को एलुम्नाई ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया। कर्नाटक सरकार के प्रधान सचिव राजेंद्र कटारिया और पश्चिम बंगाल सरकार के सचिव सौमित्र मोहन को पब्लिक सर्विस कैटेगरी का अवार्ड दिया गया।

एसोसिएशन की झारखंड यूनिट को कनेक्टिंग चैप्टर ऑफ द ईयर, संस्थान के 2000-01 बैच को कनेक्टिंग ग्रुप ऑफ द ईयर और 2007-08 बैच के एलुम्नाई निशांत वर्मा को कनेक्टिंग एलुम्नाई ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला। एग्रीकल्चर रिपोर्टिंग कैटेगरी का इफको इम्का अवार्ड सरोज सिंह को दिया गया, जिसके तहत 1,00,000 रुपये की पुरस्कार राशि और ट्रॉफी दी गई।

50,000 रुपये पुरस्कार राशि का जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (पब्लिशिंग) अवार्ड उत्कर्ष कुमार सिंह को, जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग) अवार्ड परिमल कुमार को, इंडियन लैंग्वेज रिपोर्टर ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग) अवार्ड हरिता केपी को, ऐड पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड पूजा कलबेलिया, पी आर पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड सिद्धि सहगल को मिला। एलुम्नाई मीट में गोल्डन जुबली बैच (1970-71) और सिल्वर जुबली बैच (1995-96) बैच के पूर्व छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया।

प्रो द्विवेदी ने कहा कि संस्थान इमारतों से बड़ा नहीं बनता है, बल्कि अपने एलुम्नाई से बनता है, जो संस्थान की पहचान और गरिमा के वाहक होते हैं। उन्होंने कोरोना काल में तमाम सावधानियों और गाइडलाइंस का पालन करते हुए मीट के आयोजन पर प्रसन्नता जाहिर की। कार्यक्रम की अध्यक्षता इम्का अध्यक्ष प्रसाद सान्याल ने की, जिसे राजेंद्रकटारिया, सिमरत गुलाटी, पार्था घोष, नितिन प्रधान, हर्षेंद्रवर्धन, मनोज कुमार, एमके टिक्कू समेत अन्य ने संबोधित किया। आगामी दो-तीन महीनों में अब देश के कई शहरों और विदेश में कनेक्शन्स का चैप्टर मीट आयोजित किया जाएगा।

इफको इम्का अवार्ड्स 2021 के विजेताओं की सूची

1. एलुम्नाई ऑफ द ईयर- नितेंद्र सिंह

2. पब्लिक सर्विस- राजेंद्र कटारिया, IAS

3. पब्लिक सर्विस- सौमित्र मोहन, IAS

4. कनेक्टिंग चैप्टर ऑफ द ईयर- झारखंड

5. कनेक्टिंग ग्रुप ऑफ द ईयर- 2000-01 बैच

6. कनेक्टिंग एलुम्नाई ऑफ द ईयर- निशांत वर्मा

7. एग्रीकल्चर रिपोर्टिंग- सरोज सिंह

8. जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (पब्लिशिंग)- उत्कर्ष कुमार सिंह

9. जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग)-परिमल कुमार

10. इंडियन लैंग्वेज रिपोर्टर ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग)-हरिता केपी

11. ऐड पर्सन ऑफ द ईयर- पूजा कलबेलिया12. पीआर पर्सन ऑफ द ईयर- सिद्धि सहगल