सीटू और किसान सभा ने रेलवे स्‍टेशन के समीप किया जन प्रदर्शन

झारखंड
Spread the love

बोकारो। सीटू और अखिल भारतीय किसान सभा ने संयुक्त रूप से गोमिया रेलवे स्टेशन के समीप 15 मार्च को जन प्रदर्शन किया। सदस्‍यों ने बैंक, बीमा, रेल समेत सभी सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण, मजदूर विरोधी 4 लेबर कोड और बढ़ती महंगाई का विरोध किया।

इस अवसर पर सीटू के प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष रामचंद्र ठाकुर ने कहा वर्तमान की मोदी सरकार देश के सभी सार्वजनिक क्षेत्रों का निजीकरण करने पर आमदा है। वह बैंक, एलआईसी, जीआईसी, रेल समेत सभी सार्वजनिक क्षेत्रों को पूजीपतियों के हाथों बेचकर देश को गुलाम बनाना चाहती है। इसके खिलाफ ट्रेड यूनियनों ने भी कमर कसकर संघर्ष करने का निर्णय लिया है।

अखिल भारतीय किसान सभा के संयुक्त सचिव श्याम सुंदर महतो ने कहा देश की कृषि बड़े पूंजीपतियों के हाथों जाने वाली है। अगर देश के किसान सड़क पर नहीं उतरते हैं तो कृषि पूंजीपतियों के हाथों चली जाएगी। देश के लोग अनाज के लिए पूंजीपतियों पर आश्रित हो जाएंगे। सीटू के जिला सचिव प्रदीप विश्वास ने कहा अब समय आ गया है कि देश के किसान और मजदूरों को एक साथ मिलकर केंद्र सरकार के खिलाफ मैदान में उतरना चाहिए। सीटू और किसान सभा का यह अभियान भविष्य में भी चलेगा। बड़ी लड़ाई देश को बचाने के लिए होगी।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सीटू नेता राकेश कुमार ने की। इस कार्यक्रम में किसान सभा के अंचल सचिव विनय महतो,सीटू नेता शंकर प्रजापति, भोला स्वर्णकार, अजय कुमार, नरेश यादव, किसान नेता शंकर यादव, सुगन यादव समेत अन्‍य उपस्थित थे।