जीएसटी एवं ई कॉमर्स के मुद्दों पर कैट का आज से राष्ट्रव्यापी आंदोलन

देश नई दिल्ली बिज़नेस
Spread the love

नई दिल्‍ली। जीएसटी एवं ई कॉमर्स के मुद्दे पर कंफेडडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) का राष्‍ट्रव्‍यापी आंदोलन 5 मार्च से शुरू हो रहा है। यह एक महीने तक चलेगा। इस दौरान कैट देशभर में व्यापारी संवाद अभियान चलाएगी।

कैट ने 26 फरवरी को भारत व्यापार बंद का आह्वान किया था। इसकी सफलता के बाद अब जीएसटी एवं ई कॉमर्स के मुद्दों पर 5 मार्च से 5 अप्रैल तक देश के सभी राज्यों को अपने आंदोलन को जारी रखने का ऐलान किया है। इसके तहत आज से कैट देशभर में व्यापारी संवाद अभियान चलाएगी। आज राजधानी दिल्ली के व्यापारियों के बीच यह संवाद होगा।

कैट का मानना है कि दिल्ली के व्यापारियों की दिन-प्रतिदिन बढ़ती समस्याओं के कारण उनका व्यापार करना बेहद मुश्किल हो गया है। व्यापार करने की जगह व्यापारियों का अधिकांश समय विभिन्न सरकारी विभागों के नोटिस एवं सरकारी तुगलकी आदेशों का पालन करने में बीत रहा है।

इस मुद्दे के हल कराने को लेकर CAIT ने एक महीने तक दिल्ली भर में व्यापारी संवाद अभियान चलाने की घोषणा की है। इसके अंतर्गत कैट के शीर्ष नेताओं की टीम दिल्ली के सभी बाजारों के व्यापारिक संगठनों से घर-घर संपर्क कर प्रत्येक व्यापारी समस्या पर चर्चा करेगी। समस्याओं के हल के लिए जनमत जागृत करेगी। इस अभियान की अगुवाई कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल करेंगे।