सीए स्टूडेंट्स की स्पर्धा-2021 का आगाज, प्रीमियर लीग में नौ टीम

झारखंड
Spread the love

रांची। दी इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की रांची शाखा के छात्र एसोसिएशन के तत्‍वावधान में स्पर्धा-2021 का आयोजन किया जा रहा है। इस क्रम में रांची के जैप ग्राउंड में तीन दिवसीय क्रिकेट लीग की शुरुआत शनिवार को हुई। लीग में 9 टीम भाग ले रही है। यह प्रतियोगिता 7 मार्च और 14 मार्च को होगी। इसमें आज और कल प्रारंभिक प्रतियोगिता का आयोजन होगा। 14 मार्च को फाइनल होगा। इस स्पर्धा में रिले रेस, टग ऑफ वार और क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन हो रहा है। 

कोरोना के प्रति सचेत रहना आवश्‍यक

स्पर्धा का उद्घाटन इंस्टिट्यूट की रांची शाखा के अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने किया। उन्‍होंने कहा कि सीए एक कठिन कोर्स है। इससे उत्तीर्ण करने के लिए पढ़ाई में काफी मानसिक मेहनत करनी पड़ती है। इसके लिए शरीर के स्वाथ्य होना आवश्यक है, क्योंकि स्वास्थ्य शरीर द्वारा है कठिन मानसिक परिश्रम किया जा सकता है। एक साल बाद इस तरह के आयोजन से काफी खुशी मिल रही है। फिर भी, हमें कोरोना के प्रति सचेत रहना आवश्यक है।

प्रीमियर लीग के प्रारंभिक मैचों का परिणाम

पहला मैच ट्रॉफी फाइटर और और सीएसके बीच हुआ। इसमें सीएसके-XI ने असीम सिंह के शानदार प्रदर्शन के बल पर जीत हासिल की। दूसरे मैच में मैन ऑफ दी मैच आकिब अकरम के प्रदर्शन के कारण रांची नाईट राइडर्स ने रांची रैप्टर्स को हराया। तीसरे मैच में रांची फाइटर ने गेम स्विंगर्स को हराया। मैच के मैन ऑफ दी मैच का पुरस्‍कार अनीश सिंह को मिला। चौथे मैच में सीएसके-XI ने दी चार्टर्ड हरिकेंस को हराया। शिवम जमूर मैन ऑफ द मैच बनें। प्रारंभिक चरण के अंतिम और पांचवे मैच में ब्लीड ब्लू ने मैन ऑफ दी मैच राज चांडक के शानदार प्रदर्शन के बल पर रांची रैप्टर्स को हराया। 

आयोजन में इनकी है भूमिका

स्पर्धा-2021 के आयोजन में नीलेश पटेल, दीपक पटेल, आशीष अग्रवाल, आशीष राणासरिया, रोहित रॉय, अनिषेक मिश्रा, विशाल चंद्र और रांची के सीए स्टूडेंट्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हर्षित गोयल, सचिव ऋष नंदा और रौनक विजयवर्गीय की भूमिका निभा रही है।